उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017: वामपंथी 200 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Last Updated 09 Jan 2017 12:26:36 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा के कम से कम दो सौ सीटों पर वामपंथी अपने प्रत्याशी उतारेंगे.


200 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव (फाइल फोटो)

वामदल राज्य सचिव मंडल के सदस्य बृजलाल भारती ने एटा में सोमवार को पत्रकारों से कहा कि राज्य विभानसभा की कुल 403सीटों में से कम से कम दो सौ सीटों पर वामपंथी दल उम्मीदवार खडा करेंगे. इसके लिए वामदलों की एकराय बन गयी है. उन्होंने कहा कि वामदल मुख्यत: मजदूरों और किसानों की समस्या को लेकर चुनाव में जायेगे.
   
वामदलों ने चुनाव में उतरने का एलान कर कुछ सियासी दलों के सामने मुश्किलें खड़े कर दी हैं. एटा सदर सीट से  कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (मार्क्‍सवादी) ने कामरेड राजाराम यादव और कासगंज जिले की अमापुर विधान सभा क्षेा से कामरेड सालिकराम को प्रत्याशी घोषित किया है.


     
इस अवसर एटा में कार्यकर्ता सम्मलेन का भी आयोजन किया गया. सम्मेलन में  ब्रजलाल भारती ने बताया कि वामदल मजदूरों और किसानों के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि जब तक सार्वजानिक क्षेा मजबूत नहीं होगा तब तक रोजगार नहीं उपलब्ध होंगे.
    
इस अवसर पर एटा विधान सभा से घोषित उम्मीदवार राजाराम यादव ने कहा कि उनका चुनावी मुद्दा मजदूर और किसान के साथ ही बढती गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, टूटी सड़के, चिकित्सा की कोई व्यवस्था न होना और पुलिस की दमनात्मक कार्रवाई होगी.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment