मायावती ने 100 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की

Last Updated 06 Jan 2017 02:49:05 PM IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को पार्टी के 100 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है. साथ ही पार्टी ने शनिवार को अगली सूची जारी करने की बात कही है.




(बसपा) पार्टी प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

पार्टी प्रमुख मायावती की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में इस आशय की जानकारी दी गई है. बयान के मुताबिक, पार्टी ने रामपुर जिले की विलासपुर से प्रदीप कुमार गंगवार, रामपुर से डा़ तनवीर अहमद खां और मिलक सुरक्षित सीट से राधेश्याम राही को प्रत्याशी बनाया है.

अमरोहा की धनौरा सुरक्षित सीट से डॉ़ संजीव लाल, नौगांव सादात से जयदेव सिंह, अमरोहा से नौशाद अली और हसनपुर से गंगासरन, मैनपुरी जिले की मैनपुरी से महाराज सिंह शाक्य, भोगांव से सुरेन्द्र सिंह यादव, किशनी सुरक्षित सीट से कमलेश कुमारी और करहल से दलवीर सिंह पाल पार्टी के प्रत्याशी होंगे.

इसी तरह बदायूं की बिसौली सुरक्षित से सेमेजर कैलाश, सहसवान से अरसद अली, बिल्सी से अली मुशर्रत अली बिट्टन, बदायूं से भूपेन्द्र सिंह दद्दा, शेखूपुर से मोहम्मद रिजवान और दातागंज से सिनोद शाक्य, बरेली की बहेड़ी से नसीम अहमद, मीरगंज से सुल्तान बेग, भोजीपुरा से सुलेमान बेग, नवाबगंज से वीरेन्द्र सिंह गंगवार, फरीदपुर सुरक्षित से विजय पाल सिंह, बिथरी-चैनपुर से वीरेन्द्र सिंह, बरेली शहर से अनीस अहमद, बरेली कैन्ट से राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता और आंवला से अगम कुमार मौर्या को उम्मीदवार बनाया गया है.

पीलीभीत जिले की पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र से अरसद खां, बरखेड़ा से डॉ़ शैलेन्द्र सिंह गंगवार, पूरनपुर सुरक्षित सीट से कमल किशोर अरविन्द और बीसलपुर से दिव्या को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. इसी तरह शाहजहांपुर की कटरा सीट से राजीव कश्यप, जलालाबाद से नीरज कुशवाहा, तिलहर से अवधेश कुमार वर्मा, पुवांया सुरक्षित सीट से गुरूबचन लाल, शाहजहांपुर से मो़ असलम खां और ददरौल से रिजवान अली, लखीमपुर खीरी जिले की पलिया सीट से डॉ़ वी़ क़े अग्रवाल, निघासन से गिरिजा शंकर सिंह, गोलागोकर्ण नाथ से बृजस्वरूप कन्नौजिया, श्रीनगर सुरक्षित सीट से प्रवीण भार्गव, धौरहरा से शमशेर बहादुर, लखीमपुर से शशिधर मिश्रा उर्फ नामे महाराज, कस्ता सुरक्षित सीट से राजेश गौतम और मोहम्मदी से

सीतापुर की महोली से महेश चन्द्र मिश्रा, सीतापुर से असफाक खां, हरगांव सुरक्षित सीट से रामहेत भारती, लहरपुर से जासमीर अंसारी, बिसवां से निर्मल वर्मा, सेवटा से मोहम्मद नसीम, महमूदाबाद से प्रद्युम्न वर्मा, सिधौली सुरक्षित सीट से डॉ़ हरगोविन्द भार्गव और मिश्रिख सुरक्षित सीट से मनीष रावत को प्रत्याशी बनाया गया है.

हरदोई की सवायजपुर से डॉ़ अनुपम दुबे, शाहाबाद से आसिफ खां, हरदोई से धर्मवीर सिंह, गोपामऊ सुरक्षित सीट से श्रीमती मीना कुमारी, साण्डी सुरक्षित सीट से वीरेन्द्र वर्मा, विलग्राम मल्लावां से अनुराग मिश्रा, बालामऊ सुरक्षित सीट से श्रीमती नीलू सत्यर्थी और सण्डीला से पवन कुमार सिंह, लखनऊ की मलिहाबाद सुरक्षित सीट से सत्य कुमार गौतम, बक्शी के तालाब से नकुल दुबे, सरोजनी नगर से शिवशंकर सिंह उर्फ शंकरी सिंह, लखनऊ पश्चिम से अरमान खान, लखनऊ उत्तर से अजय श्रीवास्तव, लखनऊ पूर्वी से सरोज शुक्ला, लखनऊ मध्य से राजीव श्रीवास्तव, लखनऊ कैन्ट से योगेश दीक्षित और मोहनलालगंज सुरक्षित सीट से राम बहादुर को टिकट दिया गया है.

फ रूखाबाद जिले की कायमगंज सुरक्षित सीट से रामस्वरूप गौतम, अमृतपुर से अरुण कुमार मिश्रा, फ रूखाबाद से मोहम्मद उमर खां और भोजपुर से नितिन सिंह जेमनी राजपूत, कन्नौज की छिबरामऊ से ताहिर हुसैन सिद्दीकी, तेरवा से विजय सिंह और कन्नौज सुरक्षित सीट से अनुराग सिंह, इटावा की जसवन्तनगर से दुर्गेश शाक्य, इटावा से नरेन्द्र नाथ चतुर्वेदी और भरथना सुरक्षित से राघवेन्द्र गौतम, औरैया की विधूना से शिवप्रसाद यादव, दिबियापुर से रामकुमार अवस्थी और औरैया सुरक्षित सीट से भीमराव अम्बेडकर, कानपुर देहात की रसूलाबाद सुरक्षित से श्रीमती पूनम संखवार, अकबरपुर रनिया से डॉ़ सतीश शुक्ला, सिकन्दरा से महेन्द्र कटियार और भोगनीपुर से धर्मपाल सिंह भदौरिया को टिकट दिया गया है.

कानपुर नगर की बिल्हौर सुरक्षित सीट से कमलेश चन्द्र दिवाकर, बिठूर से डॉ़ रामप्रकाश कुशवाहा, कल्याणपुर से दीपू कुमार निषाद, गोविन्द नगर से निर्मल तिवारी, सीसामऊ सुरक्षित सीट (सामान्य-एससी) से नन्दलाल कोरी, आर्यनगर से मो़ अब्दुल हसीब, किदवई नगर से संदीप शर्मा, कानपुर कैन्ट से डॉ़ नसीम अहमद, महराजपुर से मनोज कुमार शुक्ला और घाटमपुर सुरक्षित सीट से सरोज कुरील को प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि उन्नाव की बांगरमऊ से इरसाद खां, सफीपुर सुरक्षित सीट से रामबरन कुरील और मोहान सुरक्षित सीट से राधेलाल रावत को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment