पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन मीणा सहित शादी करवाने वाले पंडित को कोर्ट ने भेजा समन, 27 मई को सुनवाई

Last Updated 16 Apr 2024 10:33:02 AM IST

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को उसके पहले पति गुलाम हैदर की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने समन जारी किया है।


पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर व सचिन मीणा के वकील एपी सिंह और शादी करने वाले पंडित को समन जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी।

सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक की ओर से मामले में याचिका दायर की गई है। मोमिन ने बताया कि सीमा और सचिन मीणा की हाल में ही मैरिज एनिवर्सरी मनाई गई है, इसको उन्होंने अदालत में चुनौती दी है। इस कार्यक्रम में जो लोग शामिल हुए, उनको भी पक्षकार बनाया गया है। अदालत में दोनों की शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि को भी चुनौती दी गई है।

वकील मोमिन मलिक के मुताबिक सीमा को अदालत में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया। इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म इस प्रकार बदला नहीं जा सकता। जिन लोगों को समन जारी किया है, उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना होगा।

तीन जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ में सीमा हैदर को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी।

आईएएनएस
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment