UP Crime : मुजफ्फरनगर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो शातिर गिरफ्तार

Last Updated 11 Apr 2024 07:18:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की थाना शाहपुर पुलिस ने एक अवैध हथियारों फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया और भारी मात्रा में हथियार और उपकरण जब्त किए गए। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।


मुजफ्फरनगर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो शातिर गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य बंसल ने कहा कि बुधवार को मुखबिर द्वारा शाहपुर थाना पुलिस को अवैध हथियारों के निर्माण और आपूर्ति के संबंध में सूचना मिली थी।

उन्‍होंने कहा कि तत्काल सूचना पर स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शाहपुर थाना अंतर्गत गांव काकड़ा के पास जंगल में एक बंद पड़ी एक फैक्ट्री के अंदर चल रही एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापेमारी की।

एएसपी ने कहा कि छापेमारी के दौरान दो हथियार कारीगर अब्दुल जब्बार और आसिफ को गिरफ्तार किया गया।और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, फिनिशिंग मशीन, एक खराद मशीन और कच्चा माल भी जब्त किया गया।

जांच के दौरान पता चला कि अब्दुल जब्बार नाम का व्यक्ति अपने सहयोगी आसिफ के साथ मिलकर अवैध बंदूक फैक्ट्री का संचालन कर रहा था।

एएसपी ने कहा कि पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से दो देशी बंदूक 12 बोर आंशिक रूप से निर्मित, दो देशी बंदूक 315 बोर, 8 तमंचे 315 बोर निर्मित, 34 अर्द्धनिर्मित तमंचे 315 बोर, एक खोखा कारतूस व एक जिंदा कारतूस, एक लेथ मशीन, एक ड्रिल मशीन, एक इलेक्ट्रिक ग्राइंडर, एक इलेक्ट्रिक वेल्डिंग मशीन, 2 ग्राइंडिंग कटर और अन्य कच्चा माल और मशीनरी भी जब्त किए।

आईएएनएस
मुजफ्फरनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment