जयंत चौधरी के BJP में जाने की अटकलों को शिवपाल ने किया खारिज, बोले, वो कहीं नहीं जाएंगे

Last Updated 07 Feb 2024 01:36:50 PM IST

यूपी में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A. Alliance) में शामिल जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की पार्टी आरएलडी के भाजपा (BJP) की अगुवाई वाली एनडीए (NDA) का हिस्सा बनने की अटकलें काफी तेज है।


सपा महासचिव शिवपाल यादव एवं जयंत चौधरी

इसी के बीच सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने दावा किया की जयंत चौधरी कहीं नहीं जाएंगे। मैं उनको अच्छे से जानता हूं, वो धर्मनिरपेक्ष हैं।

सपा महासचिव शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने पत्रकारों से बातचीत में कहा मैं जयंत को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया का इस्तेमाल कर गुमराह कर रही है। वे (रालोद) इंडी गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराने का काम करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) सपा द्वारा दी गई सात सीटों पर खुश नहीं है। उनका मामला फंसा हुआ है। इसी कारण वह भाजपा के भी संपर्क में है। हालांकि इस मामले में पार्टी का कोई भी जिम्मेदार नेता खुल कर नहीं बोल रहा है। लेकिन सियासी गलियों में सबने अपने-अपने समीकरण लगाने शुरू कर दिए हैं।

रालोद नेतृत्व ने अभी तक न तो इन्कार किया और न ही इकरार। इसी कारण चर्चाओं का बाजार गर्म है।

सूत्रों की मानें तो भाजपा से कैराना, अमरोहा, बागपत, मथुरा व मुजफ्फरनगर सीट मांगी थी। भाजपा इनमें से कैराना, अमरोहा और बागपत सीट देने के लिए तैयार है। मथुरा व मुजफ्फरनगर सीट पर पेच फंसा है। एनडीए गठबंधन में मंत्री पद भी मिलने की संभावना है। भाजपा नेतृत्व मिशन 80 को लेकर पश्चिमी यूपी में मुस्लिम बहुल सीटों के लिए रालोद को साधना चाहती है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment