नोएडा में कोरोना वायरस का एक और मामला मिला, सोसाइटी में बाहरियों का प्रवेश बंद

Last Updated 18 Mar 2020 03:03:20 PM IST

उत्तरप्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। हाल में इंडोनेशिया की यात्रा कर लौटे गौतम बुद्ध नगर के एक निवासी को जांच में संक्रमित पाया गया है।


जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने कहा कि जिले में कोविड-19 के कुल पुष्ट मामले अब चार हो गए हैं।   

भार्गव ने एक बयान में कहा, ‘‘नोएडा के सेक्टर 41 में रहने वाले इस व्यक्ति का नमूना चार दिन पहले लिया गया था और जांच में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उसे इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है।’’ उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के घर और आसपास के क्षेत्रों को संक्रमण-मुक्त किया जा रहा है।      

अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को भी दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जो हाल ही में फ्रांस से लौटे थे। उनमें से एक नोएडा के सेक्टर 78 का, जबकि दूसरा सेक्टर 100 का निवासी है।    

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले दिल्ली के एक निवासी को नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

सेक्टर 78 स्थित हाइडी पार्क सोसायटी को पूरी तरह से बंद

उत्तरप्रदेश के नोएडा में कोरोनावायरस के दो और मामले सामने आने के बाद संबंधित सोसायटी को बाहरी लोगों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। नोएडा में एक मरीज सेक्टर 78 में और दूसरा सेक्टर 100 मिला है। दोनों हाल ही में फ्रांस से वापस आए हैं और अब उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। सेक्टर 78 स्थित हाइडी पार्क सोसायटी को पूरी तरह से बंद कर दिया है। सोसायटी में रहने वाले सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग भी हो रही है। इस सोसायटी में करीब 3000 लोग रहते हैं।

अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के सदस्य अतुल ने एजेंसी को बताया, "पूरी बिल्डिंग को संगरोधित किया गया है। सोसायटी में रहने वाले सदस्यों से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें। इसके अलावा उनसे कहा गया है कि उन्हें जिस भी सामान की जरूरत है वह उनके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। साथ ही सोसायटी के सभी टावर्स को सेनिटाइज कराया जा रहा है। प्रशासन की तरफ से हमें सामान उपलब्ध कराया गया है और हम दिन में 3 बार पूरी बिल्डिंग की सफाई करा रहे हैं। एहतियात के तौर पर सभी डिलेवरी बॉय और वेंडर्स को गेट पर ही रोककर उनसे सामान लिया जा रहा है।"

सीएमओ नोएडा ने एजेंसी को बताया, "हम लोग इमारतों को सैनिटाइज करने और लोगों की स्क्रीनिंग करने जैसी पूरी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं।"

इस दौरान एसडीएम नोएडा ने सोसायटी का जायजा भी लिया। आईएएनएस से बातचीत में उन्होंने बताया, "कोरोना मरीज का पता चलने के बाद अन्य लोगों में इसका संक्रमण ने हो इसके लिए यहां पूरी एहतियात बरती जा रही है। हमारी टीम एक-एक सदस्य को देख रही है कि किसी में इस बीमारी के लक्षण तो नहीं हैं, यदि लक्षण दिखेंगे तो तुरंत जांच कराई जाएगी।"

भाषा/आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment