यूपी: सदफ जाफर, दारापुरी की रिहाई पर प्रियंका गांधी बोलीं- झूठ कभी नहीं जीत सकता

Last Updated 07 Jan 2020 01:02:35 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रिटार्यड आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी और कांग्रेस प्रवक्ता सदफ जाफर की रिहाई पर कहा कि कोर्ट द्वारा सबूत मांगने पर यूपी पुलिस बगलें झांकने लगी थी।


पिछले दिनो नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में गिरफ्तार किये गये श्री दारापुरी समेत 14 लोगों को अदालत के आदेश पर जमानत पर मंगलवार को रिहा कर दिया गया।

रिहाई के कुछ ही देर बाद वाड्रा ने ट्वीट किया ‘‘अंबेडकरवादी चिंतक और पूर्व आईपीएस श्री दारापुरी और कांग्रेस नेता सदफ जफ़र आज जेल से रिहा हो गए। कोर्ट द्वारा सबूत माँगने पर यूपी पुलिस बगलें झांकने लगी थी।’’ उन्होने कहा ‘‘ भाजपा सरकार ने निदरेष लोगों और बाबा साहेब की विरासत को आगे बढ़ाने वाले लोगों को गिरफ्तार करके अपनी असली सोच दिखाई है.मगर झूठ कभी नहीं जीत सकता।

गौरतलब है कि वाड्रा पिछले दिनो कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने के बाद एसआर दारापुरी के परिजनो से मिलने गयी थी। इस दौरान पुलिस द्वारा रोके जाने पर उन्होने अभद्रता का आरोप लगाया था। बाद में प्रियंका स्कूटी से पालीटेक्निक चौराहा तक गयी जिसके बाद वे पैदल ही दारापुरी के आवास तक चल पडी।

पिछली तीन जनवरी को लखनऊ की एक अदालत ने एसआर दारापुरी, रंगमंच कर्मी सदफ जफर समेत 14 लोगों को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिए थे। न्यायालय ने सभी को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी थी।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment