भ्रष्टाचारी जेल जाने के लिए कतार में

Last Updated 10 Sep 2019 06:00:48 AM IST

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि राजग सरकार शुरू से ही भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था की बात करती रही है और भ्रष्टाचारी एक के बाद एक (जेल जाने के लिए) कतार में हैं।


केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (file photo)

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के तिहाड़ जेल जाने के बारे में उन्होंने कहा, लोग राजनीतिक पूर्वाग्रह की बात करते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तो कहा नहीं था कि तुम जनधन की लूट करो और हम तुम्हें छूट दे रहे हैं।’

मोदी सरकार की दूसरी पारी के 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने आए नकवी ने आतंकवाद के मुद्दे पर कहा, पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्टरी है, जहां आतंकवादियों का उत्पादन होता है, जो पूरी दुनिया में इंसानियत और अमन के लिए खतरा हैं।

उन्होंने कहा, कभी किसी ने अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने की बात सोची तक नहीं थी। मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किया और पाकिस्तान इस मुद्दे पर अलग-थलग पड़ गया। इस मुद्दे पर इस्लामिक देशों ने भी पाकिस्तान का साथ नहीं दिया।’

मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति की सराहना करते हुए कहा कि सऊदी अरब ने अपने सबसे बड़े नागरिक सम्मान से उन्हें (मोदी) सम्मानित किया। इसी तरह, यूएई और बहरीन ने भी सबसे बड़े नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को नवाजा।

उन्होंने कहा कि अमेरिका से लेकर अरब और ऑस्ट्रेलिया तक देखें तो भारत ने अपनी विदेश नीति के बल पर पूरी दुनिया में अपना सिक्का जमाया है।

भाषा
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment