उन्नाव रेप पीड़िता को निमोनिया, हालत गंभीर

Last Updated 04 Aug 2019 06:37:29 AM IST

रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील की हालत शनिवार को सातवें दिन भी गंभीर बनी हुई है।


उन्नाव रेप पीड़िता को निमोनिया, हालत गंभीर

किं ग जार्ज चिकित्सा विविद्यालय में भर्ती रेप पीड़िता की जांच में निमोनिया पाया गया है और वह वेंटिलेटर पर है। 
  केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़िता अब भी वेंटिलेटर पर है। ब्लड की जांच में उसे निमोनिया निकला है, जिससे उसको बुखार आ रहा है। अभी ब्लड कल्चर की रिपोर्ट आना बाकी है। इसके साथ ही उसे ब्लडप्रेशर नियंत्रित करने की दवा भी दी जा रही है।

डा. तिवारी ने बताया कि  पीड़िता के गले में छोटा-सा छेद करके (ट्रैकियोस्टोमी) ट्यूब द्वारा आक्सीजन दी जा रही है, उसे अभी तक होश नहीं आया है। विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम लगातार उसकी निगरानी कर रही है। उन्होंने बताया कि घायल वकील महेंद्र सिंह वेंटिलेटर पर तो नहीं है ,लेकिन उसकी हालत में कोई खास सुधार भी नहीं है। उसके सिर में चोट लगी है और उसे भी गले में छोटा -सा छेद करके (ट्रैकियोस्टोमी) ट्यूब द्वारा आक्सीजन दी जा रही है।

सीबीआई ने सीतापुर जेल में की सेंगर से पूछताछ
सीबीआई ने शनिवार को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ की। सेंगर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में बंद है। सीबीआई का तीन सदस्यीय दल सीतापुर जिला जेल गया और कई घंटे तक सेंगर से पूछताछ की।

सीबीआई की एक अन्य चार सदस्यीय टीम शनिवार को बलात्कार पीड़िता के उन्नाव स्थित गांव गई। माखी के थाना प्रभारी नारदमुनि ने बताया कि सीबीआई टीम गांव में कई घंटे तक रही, हालांकि उस समय पीड़िता के परिवार का कोई भी सदस्य गांव में मौजूद नहीं था। 

सीबीआई टीम गुरबख्शगंज इलाके में दुर्घटनास्थल पर भी पहुंची और मौका-ए-वारदात व कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का निरीक्षण किया। उधर सीबीआई की महिला अधिकारियों के साथ एक टीम रेप पीड़िता के परिवार वालों से बातचीत करने ट्रामा सेंटर पहुंची।


 

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment