पीड़ित परिवार का प्रशासन से विश्वास उठ चुका है : अखिलेश

Last Updated 31 Jul 2019 03:30:17 PM IST

सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़ित युवती के परिजन बेहद गमजदा हैं और हाल में रायबरेली में संदिग्ध हालात में हुये हादसे के बाद उनका प्रशासन से विश्वास उठ गया है।


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा ‘‘पूरा परिवार दुख में है। उनका प्रशासन से विश्वास उठ गया है, क्योंकि उन्हें पहले दिन से ही न्याय के लिये संघर्ष करना पड़ा है।‘‘  

उन्होंने कहा ‘‘पीड़िता को खुद पर हुए जुल्म के मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिये मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का कदम उठाना पड़ा। उसके परिजन को भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर पर दायर मुकदमे को वापस लेने के लिये लगातार धमकाया जा रहा था।‘‘  

पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार को पीड़िता का हाल जानने के लिये किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर गये थे।  

गौरतलब है कि भाजपा विधायक सेंगर पर करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची पुष्पा और मौसी शीला अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।    

इस घटना में शीला (50) और पुष्पा (45) की मौत हो गयी थी। वही लड़की और वकील महेंद्रसिंह गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। दोनों की हालत बेहद नाजुक है और वे ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं।    

इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। सरकार ने इस मामले की सीबीआई जाँच की सिफारिश भी कर दी है।   



इस लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से विधायक सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था और वह इस वक्त जेल में हैं।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment