जाली क्रेडिट कार्डो से 10 करोड़ की ठगी के मामले में तीन गिरफ्तार

Last Updated 12 Mar 2019 03:02:23 PM IST

पश्चिमी यूपी एसटीएफ ने फर्जी कागजात के आधार पर विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड बनवाकर 10 करोड़ रूपये से ज्यादा की ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन लोगों को रविवार को गिरफ्तार करके उनके पास कई जाली क्रेडिट कार्डो सहित दूसरी चीजें बरामद करने में सफलता हासिल की।


जाली क्रेडिट कार्डो से ठगी में तीन गिरफ्तार

एसटीएफ एसपी दिनेश कुमारसिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा व उनकी टीम ने थाना सेक्टर 24 क्षेत्र से भूपेंद्र, तीरथ ओर चंद्रप्रकाश को पकड़ा। ये तीनों दिल्ली के निवासी है।     

पुलिस ने इनके पास से विभिन्न बैंकों के 36 क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड, आठ आधार कार्ड, सात बैंक पासबुक, आठ मोबाइल फोन, विभिन्न बैंकों से क्रेडिट कार्ड जारी कराने के लिए भरे हुये ओरिजिनल फॉर्म, सिटीबैंक के आठ क्रेडिट कार्ड, विभिन्न बैंकों द्वारा जारी 16 क्रेडिट काडरें की फोटो कॉपी, एक लैपटॉप और दूसरी चीजें बरामद की हैं।    

बीते तीन सालों से सक्रिय इस गिरोह के लोगों ने जाली दस्तावेज के आधार पर विभिन्न बैंकों से एक हजार से ज्यादा डेबिट व क्रेडिट कार्ड बनवाए तथा उसके जरिए 10 करोड़ रूपये से ज्यादा की ठगी की।    



उन्होंने बताया कि भूपेंद्र कई मोबाइल कंपनियों और बैंकों के लिए काम कर चुका है। उसका मुख्य काम ग्राहक से कागजात लाना होता था। उसी समय यह ग्राहकों के कागजात का दुरुपयोग करके क्रेडिट कार्ड बनवा लेता था। दूसरा आरोपी तीरथ दिल्ली में स्थित टीवीएस मोटरसाइकिल के शोरूम में सेल्स मैनेजर के पद पर काम करता है। वह केवाईसी से संबंधित कागजात इस गिरोह को मुहैया कराता था जबकि तीसरा बदमाश चंद्रप्रकाश बैंकों के लिए काम करने वाली एक कंपनी में काम करता था। यह आरोपी बैंकों के जारी क्रेडिट और डेबिट कार्ड ग्राहकों तक पहुंचाता था।

भाषा
नोएडा (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment