एयर स्ट्राइक से शहीदों के परिवार मिली होगी शीतलता : अमित शाह

Last Updated 26 Feb 2019 10:48:12 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गौरहट तैतारपुर से कमल ज्योति संकल्प अभियान का शुभारंभ किया।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज तड़के वायुसेना ने पीओके में छिपे आतंकवादियों पर एयर स्ट्राइक कर उनका खात्मा किया है। पुलवामा हमले के बाद देशवासियों की ये मांग थी कि ऐसी कार्रवाई हो कि दुश्मन ऐसी घटना दोबारा करने पर दस बार सोचे। शाह ने कहा, "पीओके में एयर स्ट्राइक के बाद देशभर में जितने भी शहीद जवानों के परिवार हैं उनको आज शीतलता महसूस होती होगी। इसके लिए मोदी को दिल से अभिनंदन है।"

उन्होंने कहा कि चाहे आतंकवादी विचार हो, आतंकवादी घटनाएं हों, संगठन हों या आतंकवाद फैलाने वाले आतंकी हों, इन सबके खिलाफ मोदी की सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।"

शाह ने कहा कि 1990 से आतंकवाद देश के लिए नसूर बना हुआ है। उस पर सर्जिकल स्ट्राइक करके जवानों ने अपना शौर्य का परिचय दिया है। मोदी ने 2014 में सुरक्षित भारत का वादा किया था। आत्मरक्षा के लिए एअर स्ट्राइक की है। भारत के सौ सवा करोड़ देष वासियों में उनके लिए संबल मिली है। सबके चेहरे पर मुस्कान ही मुस्कान है। गांव और मजरे के अंदर बैठे लोगों को बड़ा सुकून महसूस हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद 70 साल में से 55 साल तक कांग्रेस ने शासन किया, पर गरीबों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया। गरीब के घर बिजली नहीं थी, शौचालय नहीं था, स्वास्थ्य सेवाएं नहीं थीं, मुद्रा योजना जैसी कोई सुविधा नहीं थी। किसी का कोई विकास नहीं हुआ। देश के 2.5 करोड़ परिवारों को घर देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 2022 तक देश के हर परिवार के पास अपना घर होगा, ऐसी व्यवस्था भाजपा सरकार ने की है।

कमल ज्योति संकल्प अभियान की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि आज 22 करोड़ गरीब लाभार्थी परिवार जिन्हें मोदी सरकार और भाजपा के राज्य सरकारों की किसी न किसी योजना का फायदा पहुंचा है, वे सभी आज अपने घर के सामने कमल दीप जलाकर 2019 में पुन: नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी गठबंधन देश की सुरक्षा नहीं कर सकता, पाकिस्तान के आतंक का मुंहतोड़ जवाब नहीं दे सकता, आतंकवाद का सफाया नहीं कर सकता, देश के अर्थतंत्र को गति नहीं दे सकता, भारत को विश्वगुरु के पद पर पुन: प्रतिष्ठित नहीं कर सकता।

शाह ने कहा कि 2014 में मोदी ने देश से जितने भी वादे किए थे, उनमें से अधिकांश वादे पूरे कर फिर से हम जनता के बीच आशीर्वाद मांगने आने वाले हैं।



उन्होंने कहा कि 'न्यू इंडिया' के निर्माण के लिए यह जरूरी है कि देश के सभी गरीबों तक मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का फायदा पहुंचे। इसके लिए फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है।

इस दौरान उन्होंने गाजीपुर निवासी रुद्रप्रसाद के घर गुड़ और चने का भी आनंद लिया। इससे पहले उन्होंने ग्रामीणों के साथ 'चौपाल' भी लगाई और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं उपलब्धियों पर चर्चा की।

आईएएनएस
लखनऊ/गाजीपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment