अतीक ने किया जेल में ‘खेल’

Last Updated 01 Jan 2019 06:10:53 AM IST

माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद के पुत्र और उसके साथियों द्वारा लखनऊ के एक रियल इस्टेट कारोबारी का कथित तौर पर अपहरण कर देवरिया जेल ले जाकर पिटाई किये जाने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक (कारागार) से रिपोर्ट तलब की है।


अतीक अहमद (file photo)

इस घटना के बाद अतीक अहमद को देवरिया जेल से स्थानांतरित कर बरेली जेल भेजने का निर्णय लिया गया है।

गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविन्द कुमार ने रविवार की रात जारी एक बयान में कहा कि राज्य सरकार ने लखनऊ के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को कथित रूप से अगवा करके उसे देवरिया जेल ले जाने, वहां बंद माफिया अतीक अहमद, उसके बेटे उमर तथा गुगरें द्वारा बुरी तरह पीटे जाने और स्टाम्प पेपर पर जबरन दस्तखत कराये जाने के मामले में सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक (कारागार) से रिपोर्ट मांगी है, ताकि देवरिया जेल प्रशासन पर जवाबदेही तय की जा सके।

क्या है मामला 
कारोबारी मोहित जायसवाल द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के मुताबिक, गत 26 दिसम्बर को उसका अपहरण कर देवरिया जेल में लाया गया था। यहां अतीक की बैरक में उसके बेटे उमर तथा गुर्गों ने उसे बुरी तरह पीटा और करीब 45 करोड़ रुपए की संपत्ति हथियाने के लिए जबरन स्टांप पेपर पर दस्तखत करा लिए थे।

मामला सामने आते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। बाद में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जेल में तलाशी अभियान चलाया गया।

भाषा
लखनऊ/देवरिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment