योगी बोले, पूर्वोत्तर के राज्यों के चुनाव नतीजे देश की राजनीति के लिये अहम

Last Updated 03 Mar 2018 12:41:54 PM IST

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव में भाजपा के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश की राजनीति के लिये आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय के चुनाव परिणामों को उन्होंने भारतीय राजनीति के लिये शुभ संदेश बताते हुए कहा कि पूर्वोत्तर की जनता ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों में विश्वास जता दिया है. भाजपा की यह ऐतिहासिक सफलता है. त्रिपुरा की जनता ने तो कमाल ही कर दिया है. इन राज्यों के चुनाव नतीजों से कांग्रेस मुक्त भारत बनाने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास के लिये कई योजनाएं बनायीं, लेकिन वहां की सरकारों ने उसे धरातल पर नहीं उतरने दिया, जिसका खामियाजा वामपंथियों और कांग्रेस को मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को जाता है. इसी वर्ष कुछ अन्य राज्यों में भी विधानसभा का चुनाव होना है. भाजपा वहां भी अपना परचम लहरायेगी.

गौरतलब है कि त्रिपुरा के चुनाव में योगी के कई कार्यक्रम लगे थे. त्रिपुरा में नाथ सम्प्रदाय का काफी प्रभाव है. योगी भी नाथ सम्प्रदाय के ही संन्यासी हैं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment