उत्तर प्रदेश: गाजीपुर में आरएसएस कार्यकर्ता और पत्रकार राजेश मिश्रा की गोली मार कर हत्या

Last Updated 21 Oct 2017 01:36:15 PM IST

उत्तर प्रदेश में गाजीपुर के करण्डा क्षेत्र में आज मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक पत्रकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके छोटे भाई को गम्भीर रूप से घायल कर दिया.


बदमाशों ने की पत्रकार की हत्या

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करण्डा इलाके के ब्रामणपुरा चट्टी पर राजेश कुमार मिश्र (40) छोटे भाई अमितेश मिश्रा के साथ सुबह करीब साढे सात बजे अपनी भवन निर्माण सामग्री दुकान पर बैठे थे. इसी बीच मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने राजेश को गोली मार दी. बचाव में भाई अमितेश आगे बढ़ा तो उसे भी गोली मार दी और फरार हो गये.      
        
उन्होंने बताया कि आसपास के लोग मौके पर पहुंचकर दोनों भाइयों को अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने राजेश को मृत घोषित कर दिया. अमितेश की गंभीर हालत देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया. 
        
क्षेत्रधिकारी (नगर) हृदयानंद सिंह ने बताया कि हत्या का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है. राजेश वाराणसी से प्रकाशित एक समाचार पत्र के क्षेत्रिय संवाददाता थे. उनकी निर्भीक पत्रकारिता से कुछ लोग नाराज थे. संभवत: इसी वजह से उनकी हत्या की गई. पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है.

राजेश पत्रकार भी थे और क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक राजेश बालू खनन माफियाओं के खिलाफ खबरें लिख रहे थे.

इस बीच, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि दो हमलावरों की पहचान हो चुकी है. उन्होंने कहा, तीन में से दो हमलावरों की पहचान कर ली गयी है. उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. 

वार्ता/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment