कार्यभार ग्रहण करने गये मंत्री ने खुद लगायी दफ्तर में झाड़ू

Last Updated 23 Mar 2017 04:00:56 PM IST

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार में अपना कार्यभार ग्रहण करने गये मंत्री ने दफ्तर में गंदगी देखकर खुद झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया.




मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने अपने दफ्तर में खुद झाडू़ लगाई (फाइल फोटो)

इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की हिदायतों का नतीजा कहें, या फिर मानवीय जिम्मेदारी का बोध. बहरहाल, कार्यभार ग्रहण करने गये प्रदेश के पर्यावरण राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने खुद झाडू़ लेकर अपने दफ्तर और उसके बाहर के गलियारे की सफाई की.

प्रदेश के इतिहास की संभवत: ऐसी पहली घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं.

प्रदेश की योगी सरकार के पर्यावरण, वन, जलापूर्ति, भूमि विकास तथा जल संसाधन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तिवारी गुरुवार को जब कार्यभार ग्रहण करने के लिये विधान भवन गये तो खुद फर्श पर झाड़ू लगायी. साथ ही अपने दफ्तर की तरफ आने वाले गलियारे की भी सफाई की.



मुख्यमंत्री योगी ने पद संभालते ही सभी अधिकारियों को स्वच्छता बनाये रखने की शपथ दिलायी. साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के निर्देशों को प्रभावी ढंग से लागू करने की हिदायत भी दी थी. उन्होंने विधायकों के सामने भी अपनी मंशा रखी थी.

मुख्यमंत्री ने कल सभी सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों तथा अस्पतालों में पान, तम्बाकू, पान मसाला खाने पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू करने के आदेश दिये थे.

देखें वीडियो-

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment