उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण, मचा हड़कम्प

Last Updated 23 Mar 2017 12:16:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एनेक्सी भवन अचानक पहुंचकर सुधार की सख्त हिदायत देने के बाद शहर का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज स्थित कोतवाली का गुरूवार औचक निरीक्षण किया.


आदित्यनाथ ने किया कोतवाली का औचक निरीक्षण (फाइल फोटो)

प्रदेश के प्रशासनिक तंत्र के पेंच कसने में जुटे मुख्यमंत्री अचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे. मुख्यमंत्री के अचानक पहुंचने से वहां हड़कम्प मच गया. उनके साथ पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद और लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी भी मौजूद थीं.

आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से कहा ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून का राज हो, इसलिये पुलिस का मनोबल कैसा है, यह जानने के लिये मैंने हजरतगंज कोतवाली का दौरा किया है. इसके अलावा पुलिसिंग को बेहतर करने के लिये और कौन-कौन से प्रभावी कार्य हो सकते हैं, यह जानने के लिये मैंने निरीक्षण किया है. यह कोई पहला निरीक्षण नहीं है. आगे भी ऐसे निरीक्षण होंगे. हम उत्तर प्रदेश की जनता के हित में कोई कदम उठाने में नहीं हिचकेंगे.’’



इस बीच, पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अपने दौरे के दौरान आदित्यनाथ ने अपराध शाखा और साइबर प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों और कर्मचारियों को समय से दफ्तर आने की ताकीद की. साथ ही उन्होंने अपराध शाखा के बारे में तथा पुलिस की आवश्यकताओं के बारे में बहुत गहन जानकारी ली.

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को एनेक्सी भवन का औचक निरीक्षण करके अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिये थे.

आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें. पान, गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें. सरकारी कायरे के चलन से प्लास्टिक को दूर करें. प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment