यूपी: मुख्यमंत्री आवास पर लगी नई नेमप्‍लेट- आदित्‍यनाथ योगी, मुख्‍यमंत्री

Last Updated 20 Mar 2017 09:46:08 AM IST

उत्तर प्रदेश में भाजपा की शानदार जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री आवास की पुरानी नेमप्लेट हटाकर नई नेमप्लेट लगा दी गई है.


CM आवास पर लगी ये नई नेमप्‍लेट

नई नेमप्‍लेट में लिखा है- आदित्‍यनाथ योगी, मुख्‍यमंत्री. रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आदित्यनाथ योगी ने पहले दिन से ही कामकाज संभाल लिया.

मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं और प्रचंड बहुमत देने के लिए राज्य की जनता का आभार जताया.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच सबका साथ, सबका विकास के अनुरूप उत्तर प्रदेश सरकार कार्य करेगी. लोक कल्याण के कार्य बिना किसी भेदभाव के किए जाएंगे. सरकार लोक कल्याण संकल्प पत्र-2017 को पूरी तरह अमल में लाने के लिए प्रतिबद्ध है.

योगी ने कहा कि एकात्म मानववाद के प्रणोता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत पर यह सरकार काम करेगी. पिछले 15 वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में काफी पिछड़ गया है. भ्रष्टाचार, परिवारवाद और बिगड़ी कानून व्यवस्था ने राज्य का काफी नुकसान किया है. हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के लोक कल्याण करेगी.

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार भोजन, आवास, पेयजल, शिक्षा, रोजगार, स्वास्य व कानून-व्यवस्था पर खास तौर पर ध्यान देगी. गरीब, दलित, पिछड़ा वर्ग के हितों पर सरकार पूरी तरह खुद को केंद्रित करेगी.

योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और उनके सशक्तिकरण के लिए सरकार हरसंभव कदम उठाएगी.

सरकार युवाओं को गुणात्मक शिक्षा दिलाने पर खास ध्यान देगी. कौशल विकास के जरिए युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं रहने दी जाएगी. पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान, कृषि और खेतिहर मजदूरों के विकास के लिए हर स्तर पर सरकार हर संभव प्रयास करेगी.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment