कानपुर में बनेगा सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल: हषर्वर्धन

Last Updated 22 Nov 2014 05:22:03 PM IST

केन्द्रीय विज्ञान और तकनीक मंत्री डा हषर्वर्धन ने कहा कि कानपुर में एक सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल बनेगा.


केन्द्रीय विज्ञान और तकनीक मंत्री डा हषर्वर्धन (फाइल फोटो)

इसके अलावा मेडिकल कालेज परिसर में छात्र छात्राओं के लिये तीन नये छात्रावास बनेंगे.

हषर्वर्धन गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज में एक मेडिकल कांफ्रेंस में भाग लेने आये हैं. कांफ्रेस से पहले उन्होंने मेडिकल कालेज का दौरा किया.

इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि शहर में जल्द ही एक नये आठ मंजिला सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल का निर्माण किया जायेगा, जिसमें सभी रोगों के विशेषज्ञ डाक्टरों की तैनाती की जायेगी.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मेडिकल कालेज में छात्र छात्राओं के रहने के लिये छात्रावास की कमी के बारे में मेडिकल कालेज प्रशासन ने कहा था, इसलिये कालेज परिसर में तीन नये छात्रावास बनेंगे.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मेडिकल कालेज के लाला लाजपत राय अस्पताल में काफी मरम्मत तथा आधुनिक उपकरणों की कमी हैं. इसे पूरा किया जायेगा तथा अस्पताल में मरम्मत भी करवायी जायेगी.

इसके बाद हषर्वर्धन ने मेडिकल कालेज में नये छात्रावास बनने वाले स्थानों का निरीक्षण भी किया और बाद में उन्होंने रावतपुर में सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल बनवाने के लिये कई स्थानों का निरीक्षण किया.

गौरतलब है कि डा हषर्वर्धन गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज के पूर्व छात्र रहे है और स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद 24 अगस्त को भी वह कानपुर आये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment