Twitter

Facebook

Youtube

Pintrest

RSS

Twitter Facebook
Spacer
Samay Live
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

16 Oct 2012 09:54:39 PM IST
Last Updated : 16 Oct 2012 10:10:24 PM IST

नयी उद्योग नीति से मिलेगा रोजगार: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
नयी उद्योग नीति से मिलेगा रोजगार: अखिलेश (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार की नयी उद्योग नीति के जरिये बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

मुख्यमंत्री ने चित्रकूट के रामायण मेला परिसर में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तथा कन्या विद्याधन वितरण समारोह में कहा, ‘‘यह अफसोस की बात है कि प्रदेश में उद्योगों के विकास के लिये कोई सार्थक नीति नहीं बनी थी. पिछली सरकार के कार्यकाल में तो इस दिशा में कोई काम ही नहीं हुआ, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.’’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने में दिलचस्पी लेना शुरू किया है, जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में वे यहां झांकने से भी डरते थे.

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार की नयी उद्योग नीति के जरिये बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा. उन्होंने चित्रकूट में होटल उद्योग को बढ़ावा देने पर जोर दिया.

अखिलेश ने इस मौके पर चित्रकूट के रामायण मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करते हुए जिले में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मौके पर 660 लड़कियों को कन्या विद्याधन तथा 340 युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के चेक वितरित किये.

उन्होंने इस अवसर पर चित्रकूट के माणिकपुर को तहसील का दर्जा देने, कर्वी-राजापुर मार्ग पर ओवरब्रिज बनाने और गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर के सौंदर्यीकरण, जिले में एक राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कराने तथा कनपोट गांव के पास पयस्विनी नदी पर पुल बनवाने समेत अनेक योजनाएं शुरू करने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने जगदगुरु रामभद्राचार्य विकलांग विविद्यालय में केन्द्रीय पुस्तकालय का शिलान्यास करने के अलावा हवाई पट्टी तथा वीआईपी लाउंच का उद्घाटन भी किया.
 

लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा FACEBOOK PAGE ज्वाइन करें.

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


LIVE: भारत-इंग्लैंड तीसरा वनडे
cricket news, live scorecard india-england 3rd ODI in Trent Bridge India will news start ODI series in Trent Bridge cricket news, live scorecard india-england 3rd ODI in Trent Bridge India will news start ODI series in Trent Bridge
19:14 IST: 8 ओवर में भारत का स्कोर 37/1
19:12 IST: विराट कोहली ने 2 रन से खाता खोला
19:11 IST: विराट कोहली नए बल्लेबाज मैदान पर उतरे
19:11 IST: शिखर धवन 16 रन बनाकर आउट हुए
19:10 IST: वोक्स की गेंद पर मोर्गन ने कैच लपका
19:10 IST: भारत का पहला विकेट गिरा
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

 

10.10.70.51