नयी उद्योग नीति से मिलेगा रोजगार: अखिलेश

Last Updated 16 Oct 2012 09:54:39 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार की नयी उद्योग नीति के जरिये बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा.


नयी उद्योग नीति से मिलेगा रोजगार: अखिलेश (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने चित्रकूट के रामायण मेला परिसर में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तथा कन्या विद्याधन वितरण समारोह में कहा, ‘‘यह अफसोस की बात है कि प्रदेश में उद्योगों के विकास के लिये कोई सार्थक नीति नहीं बनी थी. पिछली सरकार के कार्यकाल में तो इस दिशा में कोई काम ही नहीं हुआ, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.’’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने में दिलचस्पी लेना शुरू किया है, जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में वे यहां झांकने से भी डरते थे.

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार की नयी उद्योग नीति के जरिये बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा. उन्होंने चित्रकूट में होटल उद्योग को बढ़ावा देने पर जोर दिया.

अखिलेश ने इस मौके पर चित्रकूट के रामायण मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करते हुए जिले में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मौके पर 660 लड़कियों को कन्या विद्याधन तथा 340 युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के चेक वितरित किये.

उन्होंने इस अवसर पर चित्रकूट के माणिकपुर को तहसील का दर्जा देने, कर्वी-राजापुर मार्ग पर ओवरब्रिज बनाने और गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर के सौंदर्यीकरण, जिले में एक राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कराने तथा कनपोट गांव के पास पयस्विनी नदी पर पुल बनवाने समेत अनेक योजनाएं शुरू करने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने जगदगुरु रामभद्राचार्य विकलांग विविद्यालय में केन्द्रीय पुस्तकालय का शिलान्यास करने के अलावा हवाई पट्टी तथा वीआईपी लाउंच का उद्घाटन भी किया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment