राजस्थान संकट के समाधान के लिए आज सोनिया से मिल सकते हैं गहलोत

Last Updated 29 Sep 2022 08:20:00 AM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान वह राज्य में चल रहे राजनीतिक संकट के बारे में बातचीत करेंगे।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

गहलोत को बुधवार शाम जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होना था, लेकिन उनकी योजना टाल दी गई और अब उनके बाद में जाने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री गुरुवार को दिल्ली में नहीं हैं और इसलिए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार 30 सितंबर को नामांकन के अंतिम दिन ही आवेदन कर सकते हैं।

इस बीच सियासी घमासान के बीच आज दोपहर गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी और मंत्री शांति धारीवाल से बातचीत की। राज्य के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जानकारी साझा करते हुए दावा किया कि गहलोत इस्तीफा नहीं दे रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या गहलोत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे, उन्होंने कहा कि इस तथ्य की जानकारी सिर्फ मुख्यमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व को है।

इस बीच, अध्यक्ष पद के लिए दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के नाम की चर्चा है, क्योंकि उन्होंने दिल्ली जाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा बीच में ही छोड़ दी थी।



इस बीच, कांग्रेस महासचिव, संगठन, के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान का संकट एक-दो दिन में हल हो जाएगा।

वहीं सीएम पद के लिए गहलोत खेमे के विरोध का सामना कर रहे सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment