कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ : राहुल

Last Updated 26 Nov 2018 08:28:55 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के किसानों से हमदर्दी जताते हुए सोमवार को कहा कि प्रदेश में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "हमारी पार्टी ने पंजाब और कर्नाटक चुनाव के दौरान कर्ज माफी का वायदा किया था और हमने वहां किसानों का कर्ज माफ किया।" राहुल गांधी ने राजस्थान के किसानों से हमदर्दी जताते हुए सोमवार को कहा कि प्रदेश में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

राहुल ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह झूठा वादा नहीं करते हैं।

उन्होंने बुलेट ट्रेन योजना को लेकर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय रेल का सालाना बजट एक लाख करोड़ रुपये है, जबकि रेलगाड़ियों से रोजाना करोड़ों लोग यात्रा करते हैं और बुलेट ट्रेन की लागत भी रेलवे की लागत के लगभग समान है, लेकिन उससे रोज 2,000-3,000 लोग मुंबई जाएंगे।

उन्होंने कहा, "और इस ट्रेन का मुनाफा उद्योगपति अडाणी को जाएगा न कि देश के गरीबों को। इसका नाम अडाणी रेलवे होना चाहिए।"

उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रमुख को मध्यरात्रि में हटाने के कारणों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वह फ्रांस के साथ राफेल सौदे की जांच कर रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर देश को दो हिस्सों में बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश को उद्योगपति और गरीब दो हिस्सों में बांटा जा रहा है।

उन्होंने कहा, "उद्योगपतियों के कर्ज चुकाने में विफल होने पर उनको गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) उपनाम मिलता है, जबकि दूसरे लोग कर्ज वापस करने में विफल होते हैं तो उनको चूककर्ता कहा जाता है। उद्योगपति वर्ग को लंदन भागने के लिए विमान मिलता है जबकि गरीब किसानों को जेल भेजा जाता है।"

उन्होंने कहा, "हम सबके लिए न्याय चाहते हैं। देश में सबके लिए कानून एक समान होना चाहिए।"

राहुल ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर विज्ञापनों में झूठी सूचना फैलाने को लेकर निशाना साधा।



उन्होंने भरतपुर के एक स्कूल के विज्ञापन का जिक्र किया जिसमें एक ऐसे स्कूल को दिखाया गया है जिसमें पंखे, पीने का पानी, फर्नीचर और खेल का मैदान है। लेकिन स्कूल का दौरा करने पर पत्रकारों ने पीने का पानी, शिक्षक, पंखे या अन्य कोई भी चीजें जिसका विज्ञापन में जिक्र किया है, वहां नहीं पाया।

गांधी ने कहा कि भाजपा ने विज्ञापनों पर भारी रकम खर्च की और यह धन उनको चहेते उद्योपतियों से मिल रहा है।

आईएएनएस
जालोर राजस्थान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment