धौलपुर उपचुनाव संपन्न, 84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया

Last Updated 09 Apr 2017 12:17:57 PM IST

राजस्थान में धौलपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में रविवार को 84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.


फाइल फोटो

राजस्थान के धौलपुर विस सीट पर  लगभग 84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यहां पहली बार ईवीएम मशीनों के साथ वीवी पेट मशीन जोड़कर मतदान कराने के प्रति मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया.

इस मशीन से मतदाताओं को बटन दबाते ही अपने प्रत्याशी का नाम और चिन्ह की सही जानकारी मिल जाती थी.

इससे पहले सुबह निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ जगह ईवीएम मशीनों में आयी खराबी को छोड़कर कुल 231 मतदान केन्द्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा. सुबह दस बजे तक 25 फीसदी से अधिक मतदान होने की खबर थी. कई मतदान केन्द्रों पर वोटिंग मशीनों में आई खराबी के कारण मतदान का कार्य देरी से शुरू हो पाया. 
    
निर्वाचन विभाग के अनुसार आधा दर्जन स्थानों पर मशीनों की खराबी के कारण कुछ समय तक मतदान बाधित हुआ हालांकि इन केन्द्रों पर मशीनों को तुरंत ही ठीक कर दिया गया.
    
सूत्रों के अनुसार शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए कुल 2100 पुलिस, होमगार्ड, अर्ध सैनिक बल तैनात किया गया है. विधानसभा उपचुनाव में कुल एक लाख 91 हजार 887 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.  शान्तिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए 27 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment