राजस्थान उपचुनाव : भाजपा, कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी

Last Updated 07 Apr 2017 04:10:07 PM IST

राजस्थान के धौलपुर विधानसभा उपचुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भजपा) तथा कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.




(फाईल फोटो)

मतदान रविवार को होगा. विधानसभा क्षेत्र में 90,000 महिला मतदाताओं सहित तमाम मतदाता 231 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे. धौलपुर सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक बनवारी लाल कुशवाहा को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें विधायकी के लिए अयोग्य करार दे दिया गया, जिसकी वजह से इस सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है.

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा को, जबकि सत्ताधारी भाजपा ने कुशवाहा की पत्नी को चुनाव मैदान में उतारा है. यह सीट जीतना मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए बेहद मायने रखता है, क्योंकि यह उनका गृहक्षेत्र है.

वसुंधरा राजे विधानसभा क्षेत्र के हालात पर रोजाना आधार पर नजर रख रही हैं.

मतगणना 13 अप्रैल को होगी.

विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी तथा कैबिनेट के अन्य सदस्यों को लगाया है, जबकि कांग्रेस की तरफ से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा विपक्ष के नेता रामेश्वर दुदी मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं.



एक राजनीतिक विश्लेषक ने कहा, "राज्य में साढ़े तीन वर्षो से शासन कर रही भाजपा के लिए यह एक परीक्षा है. राजे के लिए यह सीट जीतना प्रतिष्ठा का विषय है, क्योंकि इस क्षेत्र में उन्हें महारानी के नाम से जाना जाता है."

वर्तमान में 199 सदस्यों वाले राज्य विधानसभा में भाजपा के 160, जबकि कांग्रेस के मात्र 24 सदस्य हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment