मणिपुर में भारी बारिश, ओलावृष्टि के बाद शैक्षणिक संस्थान दो दिन के लिए बंद

Last Updated 06 May 2024 04:10:51 PM IST

मणिपुर में मौसम काफी खराब है। यहां कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण तबाही मची है। बारिश के चलते सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार और मंगलवार को बंद हैं।


मणिपुर में भारी बारिश, ओलावृष्टि

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। जिससे बड़ी संख्या में घरों, स्कूलों और वाहनों सहित अन्य इमारतों को नुकसान पहुंचा। तेज हवा से पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "राज्य में मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार-मंगलवार को बंद रहेंगे।"

सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला मौसम की स्थिति से उत्पन्न खतरों के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया है।

उन्होंने कहा, "मैं सभी से घर के अंदर सुरक्षित रहने का आग्रह करता हूं। राज्य सरकार जान-माल की सुरक्षा और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है।"

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में घर और स्कूल क्षतिग्रस्त हुए हैं। ओलावृष्टि इतनी जोरदार थी कि इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों के घाटी क्षेत्रों के कुछ हिस्से 4 से 5 इंच बर्फ से ढक गए। खुले में खड़े वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मंगलवार तक मणिपुर समेत कई पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

अधिकारियों ने बताया कि घरों और संपत्तियों को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

आईएएनएस
इंफाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment