बारिश के कारण भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे यातायात के लिए बंद

Last Updated 29 Apr 2024 01:09:35 PM IST

जम्मू कश्मीर के अनेक हिस्सों में रात को बारिश के बाद भूस्खलन की अनेक घटनाओं के मद्देनजर सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


कश्मीर को देशभर से जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर रामबन जिले के मेहर, गांगरू, मोम पस्सी और किश्तवाड़ी पाथेर में भूस्खलन की घटनाओं के बाद यातायात बंद कर दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि बारिश जारी होने की वजह से मरम्मत का काम नहीं हो पा रहा है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि जब तक राजमार्ग से मलबा साफ नहीं हो जाता, तब तक यहां से गुजरने से बचें।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाला वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड भी पीर की गली और आसपास के क्षेत्रों में हिमपात की वजह से तीसरे दिन भी बंद रहा।

लगातार बारिश के बीच किश्तवाड़ में अधिकारियों ने जिले के विद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को हुंजाला में नायगड़ जल आपूर्ति योजना के 250 मिलीमीटर के मुख्य पाइप के क्षतिग्रस्त होने के बाद किश्तवाड़ शहर में जल आपूर्ति रुक गई थी जिसे बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किश्तवाड़ के बाशा-सिंबूल गांव में भूस्खलन से दो मकान ढह गए, वहीं रामबन और सांबा जिलों में रात में बारिश तथा आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में बड़ी संख्या में मवेशी मारे गए।

जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को दूसरे दिन भी बारिश हो रही है।
 

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment