Karnataka : BJP के बागी नेता ईश्वरप्पा 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित

Last Updated 23 Apr 2024 07:22:18 AM IST

कर्नाटक (Karnataka) में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे BJP के बागी नेता के.एस. ईश्वरप्पा (KS Ishwarappa) को पार्टी से सोमवार को छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया।


BJP के बागी नेता के.एस. ईश्वरप्पा (KS Ishwarappa)

हाई-प्रोफाइल शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन वापस नहीं लेने के ईश्वरप्पा के फैसले के बाद भाजपा की अनुशासन समिति द्वारा इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया। इस सीट से भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. राघवेंद्र को टिकट दिया है।

निलंबन पर प्रतिक्रिया देते हुए ईश्वरप्पा ने कहा, ''मैं चुनाव जीतूंगा और भाजपा में लौटूंगा। पिता-पुत्र की जोड़ी शुरू से ही झूठ फैला रही है। येदियुरप्पा ने दावा किया था कि मैं शिवमोग्गा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा, जो मैंने नहीं किया। बाद में उन्होंने दावा किया कि मैं नामांकन दाखिल नहीं करूंगा, लेकिन मैं आगे बढ़ गया। मुझे कांग्रेस और जद-एस का समर्थन प्राप्त है।”

दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री एस. बंगारप्पा की बेटी गीता शिवराजकुमार इस बार कांग्रेस के टिकट पर शिवमोग्गा से चुनाव लड़ रही हैं। वह राज्य के शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा की बहन हैं, जबकि उनके पति कन्नड़ सुपरस्टार शिवराजकुमार हैं।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment