जम्मू-कश्मीर में आज ईद, हजारों लोगों ने अदा की नमाज

Last Updated 10 Apr 2024 03:38:59 PM IST

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। हजारों मुसलमानों ने ईद की नमाज अदा की और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं आई है।


श्रीनगर की हजरतबल दरगाह और अन्य मस्जिदों में ईद की नमाज के लिए नमाजियों की बड़ी भीड़ देखी गई। ईद-उल-फितर रमजान महीने की समाप्ति के बाद मनाई जाती है। महीने भर के 'रोजा' (उपवास) के बाद ईद के दिन विशेष व्यंजन तैयार किए जाते हैं।

इस तरह की ईद की नमाज में कुपवाड़ा, बारामूला, बांदीपोरा, बडगाम, पुलवामा, कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और गांदरबल समेत घाटी के अन्य जिलों में भी नमाजियों की भीड़ देखी गई।

त्योहार के मौके पर नए कपड़े पहने बच्चे अपने पिता के साथ ईद की नमाज अदा करने के लिए ईदगाह और मस्जिदों में जाते देखे गए। ईद के मौके पर लोग सारे गिले शिकवे व दुश्मनी भुलाकर एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई देते हैं।

अधिकारियों ने शांतिपूर्ण ईद की नमाज सुनिश्चित करने के लिए पूरी घाटी में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए थे।

जम्मू डिवीजन में भी, विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में मुसलमानों ने नमाज अदा की। रिपोर्टों के अनुसार, नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। जम्मू शहर और जम्मू डिवीजन के अन्य जिलों में कई स्थानों पर, हिंदू पड़ोसी अपने मुस्लिम दोस्तों को ईद समारोह के दौरान बधाई देने आए।
 

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment