Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए सुरक्षा बलों की बेहतर तैनाती की जाएगी : जम्मू-कश्मीर के डीजीपी

Last Updated 18 Mar 2024 08:39:35 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर.आर. स्वैन ने रविवार को कहा कि यूटी प्रशासन लोकसभा चुनाव के लिए जरूरी सुरक्षा कर्मियों की संख्या को लेकर केंद्र सरकार के संपर्क में है। लोकसभा चुनाव के लिए सुरक्षाबलों की बेहतर तैनाती की जाएगी।


Lok Sabha Election 2024

डीजीपी ने डोडा जिले में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं।"

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीदवारों और मतदाताओं को एक सुरक्षित माहौल और समान अवसर देना है। हम सुरक्षाबलों की जरूरत पर केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षित वातावरण देने लिए सुरक्षाबलों के समुचित उपयोग का आश्‍वासन दिया है।''

डीजीपी से पत्रकारों ने सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद कब खत्म होगा, इसके जवाब में उन्होंने कहा, ''हम कोई सटीक समय-सीमा या निश्चित तारीख नहीं बता सकते कि यह कब खत्म होगा। हम व्यापक नीति और रोडमैप का पालन कर रहे हैं।"

इसके अलावा उन्होंने कहा कि एसपीओ, पुलिस परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उनके हितों की रक्षा के लिए हर संभव ध्यान रखा जाएगा।

 

आईएएनएस
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment