पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज कुमार चब्बेवाल ने पार्टी छोड़ी, AAP में हो सकते हैं शामिल

Last Updated 15 Mar 2024 12:42:17 PM IST

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक झटका लगा है क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ विधायक राज कुमार चब्बेवाल ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ दी और उनके पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने की संभावना है।


चब्बेवाल (54) होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "आज कांग्रेस और पंजाब विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।’’

चब्बेवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा अपना पत्र भी ‘एक्स’ पर पोस्ट किया। उन्होंने पत्र में लिखा है, "मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं।’’

हालांकि, उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया। चब्बेवाल ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष को भी एक पत्र लिखा और उसे भी ‘एक्स’ पर पोस्ट किया। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के उपनेता चब्बेवाल ने लिखा, "मैं पंजाब विधानसभा की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा सौंपता हूं।"

सूत्रों ने कहा कि चब्बेवाल के आप में शामिल होने की संभावना है, जो उन्हें होशियारपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है।

चब्बेवाल 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में चब्बेवाल सीट से फिर से निर्वाचित हुए थे।

पंजाब के दोआबा क्षेत्र से आने वाले एक प्रमुख दलित नेता चब्बेवाल ने कांग्रेस के टिकट पर होशियारपुर से 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सोम प्रकाश से हार गए थे।

बस्सी पठाना से कांग्रेस के पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी हाल ही में आप में शामिल हुए थे।
 

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment