Sandeshkhali: ED ने संदेशखाली में कई स्थानों पर की छापेमारी

Last Updated 14 Mar 2024 12:11:24 PM IST

श्चिम बंगाल में राशन वितरण घोटाला मामले में ईडी ने गुरुवार को संदेशखाली में कई जगहों पर छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि राशन वितरण मामले के अलावा, मछली उत्पादों के निर्यात में शामिल संदेशखाली-स्थित एक इकाई भी केंद्रीय एजेंसी के रडार पर है।


Sandeshkhali

इस यूनिट का मालिक शेख शाहजहां है। इस मामले में ईडी अधिकारी सीएपीएफ अधिकारी की भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच संदेशखाली के धमखाली के मछली बाजार में छापेमारी करने पहुंचे।

ईडी के अधिकारियों की एक छोटी टीम मछली बाजार के स्वामित्व में भागीदार नशीरुद्दीन मोल्ला के आवास पर है। जिस बाजार में छापेमारी और तलाशी अभियान चल रहा है, वह झींगा के थोक व्यापार के केंद्र के रूप में लोकप्रिय है।

नशीरुद्दीन मोल्ला, शेख शाहजहां के मछली निर्यात व्यवसाय में भी सक्रिय सहयोगी है, जो राशन वितरण मामले के साथ-साथ 5 जनवरी को संदेशखली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले में भी आरोपी है।

ईडी की मौजूदा छापेमारी और तलाशी अभियान उनके अधिकारियों द्वारा हासिल किए गए विशेष इनपुट पर आधारित है कि राशन वितरण मामले में अवैध कमाई का एक बड़ा हिस्सा शाहजहां के स्वामित्व वाले मछली-व्यापार व्यवसायों में निवेश किया गया था।

ईडी और सीएपीएफ अधिकारियों पर हमला करने के मामले में शाहजहां को जिला न्यायालय में पेश किया जाएगा, जहां से उसे हिरासत में भेज दिया जाएगा।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment