कांग्रेस MLC प्रकाश हुक्केरी बोले, पार्टी ने नहीं निभाया वादा, इसलिए मैं नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

Last Updated 11 Mar 2024 04:19:42 PM IST

कर्नाटक कांग्रेस के एमएलसी प्रकाश हुक्केरी ने सोमवार को पार्टी की चुनाव समिति की बैठक से पहले कहा कि वह किसी भी कीमत पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि पार्टी ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।


कर्नाटक कांग्रेस के एमएलसी प्रकाश हुक्केरी

हुक्केरी ने मीडियाकर्मियों से कहा, “एक गणना के मुताबिक अगर मैं चुनाव लड़ता हूं, तो कांग्रेस बेलगावी जिले की चिक्कोडी लोकसभा सीट जीत सकती है। 2014 में मैं कैबिनेट मंत्री था और मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मैंने लोकसभा चुनाव लड़ा था। तब, मुझे आश्वासन दिया गया कि मेरे बेटे गणेश हुक्केरी को मंत्री पद दिया जाएगा, लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया।”

हुक्केरी ने कहा, "तब से, न तो मैंने और न ही मेरे बेटे ने मंत्री पद की मांग की है और हम भविष्य में भी इसकी मांग नहीं करेंगे।"

उन्होंने कहा, "मुझ पर लोकसभा चुनाव लड़ने का दबाव डाला जा रहा है, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा। चिक्कोडी निर्वाचन क्षेत्र में कुरुबा समुदाय के तीन लाख मतदाता हैं। हुक्केरी ने कहा, पार्टी को कुरुबा समुदाय से आने वाले लक्ष्मण राव चिंगले को टिकट देने दीजिए, हम उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।"

इससे पहले वरिष्ठ नेता ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नाम प्रस्तावित किए जाने पर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था, पहले मुझे नई दिल्ली फेंक दिया गया था और दूसरी बार भी वे ऐसा ही करने को तैयार हैं। क्या वे मुझे फुटबॉल समझते हैं? मैं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लोगों की सेवा करने के लिए चुना गया हूं, न कि सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए। उन्होंने मुझे साल-डेढ़ साल में एक बार फुटबॉल की तरह किक मारने की आदत बना ली है।' क्या यह फुटबॉल मैच है? मेरा कार्यकाल पांच साल और है। मैंने काफी काम किया है। शिक्षकों की मांगें अब तक पूरी नहीं हुई हैं। मैं एमएलसी के तौर पर काम करूंगा और यहीं रहूंगा।

जब उन्हें याद दिलाया गया कि सीएम सिद्धारमैया उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, मैं शिक्षकों के लिए काम करूंगा।

आईएएनएस
बेलगावी, (कर्नाटक)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment