राशन वितरण मामले में गिरफ्तार तृणमूल नेता के दरवाजे तक पहुंची CBI

Last Updated 11 Mar 2024 03:23:03 PM IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो सोमवार को तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आध्या के दरवाजे पर पहुंची, जिन्हें पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।


राशन वितरण मामले में गिरफ्तार तृणमूल नेता शंकर आध्या

पांच जनवरी की रात, जब ईडी की टीम आध्या को उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव स्थित उनके आवास से हिरासत में ले रही थी, तो इलाके में उनके सहयोगियों ने एजेंसी के अधिकारियों और उनके साथ गए सीएपीएफ कर्मियों को उन्हें ले जाने से रोक दिया था।

इससे पहले उसी दिन, उसी जिले के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमला किया गया था।

अब जब कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखाली और बनगांव में ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमले के दोनों मामलों की जांच सीबीआई को करने की मंजूरी दे दी है, तो सोमवार सुबह सीबीआई की एक टीम आध्या के आवास पर पहुंची, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं।

सीबीआई पिछले हफ्ते तृणमूल नेता शेख शाहजहां के आवास पर गई थी, जो 5 जनवरी को संदेशखाली में उनके घर के सामने ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमले का आरोपी मास्टरमाइंड है। हमले में एजेंसी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे।

शाहजहां फिलहाल सीबीआई की हिरासत में है।

शाहजहां और आध्या दोनों पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के करीबी माने जाते हैं, जिन्हें पिछले साल राशन वितरण मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

मल्लिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment