इसरो विज्ञापन में चीन का झंडा लगाने पर DMK सरकार पर PM मोदी का प्रहार

Last Updated 28 Feb 2024 03:54:27 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य की सत्ताधारी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) पर जमकर प्रहार किया। तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड के विज्ञापन में द्रमुक सरकार ने चीन का झंडा लगवाया। इसको लेकर पीएम मोदी ने सवाल उठाए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि द्रमुक के नेता देश की प्रगति और भारत की अंतरिक्ष में प्रगति देखने को तैयार नहीं हैं। द्रमुक सरकार ने हमारे वैज्ञानिकों का अपमान किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "डीएमके एक ऐसी पार्टी है जो काम तो करती नहीं, लेकिन झूठा क्रेडिट लेने में आगे रहती है, यह कौन नहीं जानता है कि ये हमारी स्कीम पर अपना स्टीकर चिपका देते हैं। अब तो इन्होंने हद पार कर दी। स्टालिन सरकार ने इसरो का क्रेडिट लेने के लिए चीन का स्टीकर चिपका दिया। ये तमिलनाडु डीएमके के नेता कुछ देख नहीं सकते, और इसलिए वह भारत की प्रगति देखने को तैयार नहीं हैं, भारत के स्पेस की प्रगति देखने को तैयार नहीं हैं और जो टैक्स तमिलनाडु के लोग देते हैं, उन पैसों से एड दिया। इतना ही नहीं उस विज्ञापन में स्पेस पर भारत का चित्र नहीं रखा। भारत के स्पेस की सफलता को तमिलनाडु और दुनिया के सामने नहीं रखना चाहते थे। उन्होंने हमारे स्पेस सेंटर और वैज्ञानिकों का अपमान किया।"

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर का जिक्र कर डीएमके सरकार पर हमले करते हुए कहा, "तमिलनाडु की धरती का भगवान श्रीराम के साथ जो संबंध है, वह दुनिया जानती है, 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले आयोजन से पहले मैं जो अनुष्ठान कर रहा था, उसके तहत विभिन्न मंदिरों में गया था। धनुषकोड़ी भी गया था। सदियों के इंतजार के बाद प्रभु श्रीराम के राम मंदिर के निर्माण से पूरा देश खुश है। इसी विषय पर संसद में एक प्रस्ताव आया था, लेकिन इस दौरान डीएमके के सारे सांसद सदन छोड़कर भाग गए। डीएमके के इस व्यवहार ने फिर साबित किया है कि उन्हें आपके आस्था से कितनी नफरत है।"

बता दें कि इसरो के इस दूसरे स्पेसपोर्ट की आधारशिला कार्यक्रम को लेकर डीएमके सरकार की तरफ से अखबारों में विज्ञापन दिए गए थे, जिसमें वहां के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ प्रधानमंत्री मोदी की फोटो लगाई गई थी। लेकिन, इसमें जिस रॉकेट (अंतरिक्ष यान) की फोटो लगाई गई थी, उस पर चीन का झंडा लगाया गया था। तमिलनाडु भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने अपने सोशल मीडिया पर यह पोस्ट भी शेयर किया था और राज्य सरकार को जमकर खरी-खरी सुनाई थी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment