PM Modi Gujarat Visit वाइब्रेंट गुजरात समिट में हिस्सा लेंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Last Updated 27 Sep 2023 09:43:18 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ के 20 वर्ष पूरे होने के मौके पर अहमदाबाद में बुधवार को एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।


मंगलवार को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 4,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे और आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के बोदेली शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

एक विज्ञप्ति के अनुसार मोदी ने 2003 में गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ की शुरुआत की थी, जिसका उद्देश्य राज्य को उद्योग और व्यापार के वैश्विक मानचित्र पर अग्रणी बनाना था।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ‘भविष्य का प्रवेश द्वार’ विषय पर ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ का 10वां संस्करण अगले साल 10 से 12 जनवरी के बीच गांधीनगर में आयोजित किया जाएगा।

प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा सचिव विनोद राव ने कहा कि बोदेली में एक सभा को संबोधित करने से पहले, प्रधानमंत्री राज्य सरकार की ‘मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस’ पहल के तहत विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री ने गांधीनगर जिले के अडालज शहर में पिछले साल अक्टूबर में गुजरात सरकार के ‘मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस’ पहल की शुरुआत की थी। मोदी ने नई कक्षाओं, स्मार्ट कक्षाओं, कंप्यूटर प्रयोगशालाओं की स्थापना और शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के उद्देश्य से इस मिशन की शुरुआत की थी।

राव ने कहा कि इस मौके पर प्रधानमंत्री राज्य में शिक्षा क्षेत्र से संबंधित कई नई योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे, जिनमें स्वामी विवेकानंद ज्ञान शक्ति आवासीय विद्यालय, रक्षा शक्ति विद्यालय, मुख्यमंत्री ज्ञान सेतु छात्रवृत्ति और मुख्यमंत्री ज्ञान साधना छात्रवृत्ति शामिल हैं।

बाद में संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने के संबंध में वडोदरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया जाएगा।

 

आईएएनएस
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment