Kerala Nipah Virus: केरल में पिछले 10 दिनों से निपाह का कोई मामला नहीं, कोझिकोड में प्रतिबंध हटाए गए

Last Updated 27 Sep 2023 12:41:26 PM IST

केरल सरकार ने उत्तरी कोझिकोड जिले में निषिद्ध क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले सभी इलाकों में लगी रोक और प्रतिबंधों को हटा लिया है क्योंकि 16 सितंबर के बाद से यहां निपाह वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है।


मंगलवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में जिलाधिकारी ए. गीता ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले इलाकेां में स्थित सभी स्कूल खोले जाएंगे और नियमित कक्षाएं बुधवार से शुरू होंगी।

जिलाधिकारी ने लोगों से वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता एवं सावधानियां जारी रखने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

राज्य में 12 सितंबर को वायरस का प्रकोप घोषित होने के बाद से जिले के सभी संस्थान 14 सितंबर से बंद कर दिए गए थे और ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही थीं।

जिला प्रशासन ने छात्रों को अपने संबंधित शैक्षणिक संस्थानों में जाते समय मास्क पहनने और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की सलाह दी है।

अब तक कुल छह लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उनमें से दो की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 24 सितंबर तक निगरानी में रखे गए लोगों की संख्या 915 थी, लेकिन उनमें से कोई भी उच्च जोखिम वाली श्रेणी में नहीं था। उन्होंने बताया कि तब तक 377 नमूनों की जांच हुई थी जिनमें 363 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी।
 

भाषा
कोझिकोड (केरल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment