कर्नाटक : संदिग्ध आतंकी माज को पिता की आखिरी रस्म में शामिल होने की इजाजत मिली

Last Updated 24 Sep 2022 11:17:24 AM IST

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में गिरफ्तार किए गए आईएस के दो संदिग्ध आतंकवादियों में से एक को शनिवार को अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दी गई।


माज मुनीर के पिता मुनीर अहमद दिल के मरीज थे। बेटे की गिरफ्तारी के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। शुक्रवार की शाम उनका निधन हो गया। उनकी मौत के बाद सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शिवमोग्गा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, माज के पिता का अंतिम संस्कार तीर्थहल्ली में किया जाएगा। मामले में माज को अधिकारियों ने एक स्थानीय अदालत में पेश किया।

इस बीच पुलिस को दो संदिग्ध आतंकियों की जांच के दौरान कई सबूत हाथ लगे हैं। उनका मानना है कि गिरफ्तार संदिग्ध आईएस आतंकवादी माज मुनीर और सैयद यासीन के साथ शारिक, जो अभी भी फरार है, प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान गया था।

तीनों ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान की सीमा में घुसने में कामयाब रहे थे। शिवमोग्गा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने कहा है कि वे मामले की आगे की जांच कर रहे हैं।

जांच अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने आईएसआईएस नेताओं के साथ फरार संदिग्ध आतंकवादी शारिक की ऑडियो रिकॉर्ड एकत्र की है। उन्होंने कहा कि शारिक ने आईएस आतंकवादियों से सीधा संपर्क कर उनके निर्देशों का पालन किया था।

उन्होंने बताया कि शारिक को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया है।

पहले की जांच से पता चला था कि तीनों भारतीय राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने और यहां शरिया कानून लाने की साजिश रच रहे थे। उन्होंने भारतीय झंडे जलाए थे और इस बात पर कायम रहे कि भारत को वर्तमान स्वरूप से एक इस्लामिक राज्य में मुक्त करना है।

आईएएनएस
शिवमोग्गा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment