भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए विश्वसनीय वैकल्पिक ताकत बनाने की जरूरत : ममता बनर्जी

Last Updated 09 Mar 2022 08:26:00 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि जिस दिन लोगों को एक उचित विकल्प मिल जाएगा, उस दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर कर दिया जाएगा।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी और अन्य विपक्षी खेमों को वैकल्पिक ताकत बनाने के लिए एक साथ आना चाहिए। उन्होंने पार्टी की संगठनात्मक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा अब भी सत्ता में इसलिए है क्योंकि कोई विकल्प नहीं है। जिस दिन विकल्प मिल जाएगा, उसे बाहर कर दिया जाएगा।’’

बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि पार्टी उनके तीसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर पांच मई से एक जन संपर्क कार्यक्रम शुरू करेगी और यह 21 जुलाई तक जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल में राम और बाम (भाजपा और वामपंथी) ने हाथ मिलाया है। लेकिन यह राज्य दिखाएगा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को कैसे हराया जाए।’’ बनर्जी ने भाजपा खेमे को ‘दंगाइयों की पार्टी’ बताते हुए कहा कि सोमवार को विधानसभा में इसके सदस्यों द्वारा किया गया हंगामा ‘अभूतपूर्व’ था।

पिछले महीने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पुन: निर्वाचित बनर्जी ने नयी राज्य समिति का गठन किया जिसमें ज्यादातर उनके वफादार शामिल हैं। पार्टी में पुराने नेताओं और युवा नेताओं के बीच सत्ता को लेकर चल रहे कथित संघर्ष के बीच यह समिति गठित की गयी है।

टीएमसी सुप्रीमो ने सुब्रत बख्शी को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष और पार्थ चटर्जी को दोबारा महासचिव नियुक्त किया। उन्होंने राज्य के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा और 19 प्रदेश महासचिवों समेत करीब 20 उपाध्यक्ष भी नियुक्त किए।

बैठक में टीएमसी के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे और उन्हें पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए देखा गया।

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment