कर्नाटक पुलिस ने मैसूर गैंगरेप का पर्दाफाश किया, एक नाबालिग सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 28 Aug 2021 03:54:53 PM IST

कर्नाटक के महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण सूद ने शनिवार को घोषणा की कि मैसूर सामूहिक बलात्कार मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने तमिलनाडु के तिरुपुर जिले से एक किशोर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।


उन्होंने कहा कि एक आरोपी अभी भी फरार है और उसे जल्द से जल्द पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है। सामूहिक दुष्कर्म की घटना मैसूर के बाहरी इलाके में 24 अगस्त को ललिताद्रिपुरा मोहल्ले के पास चामुंडी पहाड़ी की तलहटी में हुई थी। गिरोह ने बच्ची के साथ मारपीट की थी और तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। रुपये नहीं मिलने पर आरोपितों ने छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया।

पुलिस सूत्रों ने कहा, "दोनों को लगभग बेहोशी की हालत में लड़के के पिता ने अस्पताल में भर्ती कराया।"

प्रवीण सूद ने कहा, "विशेष टीमों ने ज्यादातर तकनीकी और वैज्ञानिक सबूतों पर भरोसा करते हुए पीड़ित के बयान के बिना आरोपी की गिरफ्तारी सुरक्षित कर ली है।"

आरोपियों ने सातवीं और आठवीं तक की पढ़ाई की है और कुछ ड्रॉप आउट हैं। इनमें से एक नाबालिग है। हालांकि, आगे की जांच में इसकी पुष्टि होनी बाकी है। प्रवीण सूद ने कहा कि आरोपी युवक कुली, ड्राइवर, वायरमैन और बढ़ई हैं।

सभी आरोपी अक्सर मैसूरु सब्जी बाजार में आते थे और शराब का सेवन करते थे और साथ ही तमिलनाडु में अपने मूल स्थान वापस जाने से पहले पार्टी करते थे। दुर्भाग्य से, उन्होंने कपल को रास्ते में ढूंढ लिया और उन्हें उस दिन निशाना बनाया। उन्होंने बताया, "उन्होंने कपल से तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।"

उन्होंने कहा, "यह एक ब्लाइंड केस था। तकनीकी और वैज्ञानिक सबूतों पर जांच की गई है। एडीजीपी (कानून व्यवस्था) प्रताप रेड्डी ने मैसूरु में चार दिनों तक तैनात रहकर जांच की निगरानी की।"

आरोपियों की आपराधिक पृष्ठभूमि है और मामले में काफी जांच की जरूरत है। यह कहना मुश्किल है कि दुष्कर्म की योजना बनाई गई थी। दुष्कर्म दुष्कर्म है। उन्होंने कहा कि हम मामले में जल्द से जल्द आरोप पत्र दाखिल करेंगे और अदालत से अनुरोध करेंगे कि आरोपी व्यक्तियों को दोषी ठहराने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।

उन्होंने कहा कि मैसूर अभी भी देश का सबसे सुरक्षित शहर है और इसे राज्य की सांस्कृतिक राजधानी की छवि खराब करने के लिए एक ही रंग में रंगना नहीं चाहिए।

पुलिस विभाग को पीड़िता से कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। उन्होंने कहा, "मैं पीड़िता को दोष नहीं दे रहा हूं। जो कोई भी उस स्थिति में है, उन्हें दर्द और मानसिक आघात से बाहर आने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) विशेषज्ञ आरोपी को दोषी ठहराने के लिए वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि पीड़ित परीक्षण के दौरान सहयोग करने के लिए आगे आएंगे। पता लगाना पहला चरण है। हमने इसे किया है। दोषी ठहराना दूसरा चरण है, हम इसे पूरा करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम पीड़िता के माता-पिता के संपर्क में हैं और हमें विश्वास है कि वे सहयोग करेंगे।"

इस बीच, गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि घटना के बाद से लोगों में चिंता का माहौल है।

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास था। इस तरह के जघन्य कृत्यों में शामिल लोगों को यह संदेश दिया जाना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने इस मामले में एक अच्छा संदेश दिया है।"

इस बीच, पुलिस विभाग के सूत्रों ने पुष्टि की कि पीड़िता को उसके माता-पिता अपने पैतृक राज्य ले गए हैं।

सूत्रों ने कहा, "वह अभी भी सदमे की स्थिति में है। घटना के चार दिन बाद, उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ है। कानूनी विशेषज्ञों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि पीड़िता जल्द ही अपने माता-पिता के साथ मूल स्थान पर ठीक हो सकती है।"

आईएएनएस
मैसूर (कर्नाटक)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment