शिवकुमार ने अपने अंदाज में कर्नाटक कांग्रेस की बागडोर संभाली

Last Updated 02 Jul 2020 04:29:07 PM IST

कांग्रेस के संकटमोचक डी. के. शिवकुमार (58) ने अपने अंदाज में गुरुवार को पार्टी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष की कमान संभाल ली।


कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पूरे राज्य में सैकड़ों की संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से इस मौके के गवाह बने। पार्टी नेता एम. ए. सलीम ने यहां बताया कि शिवकुमार ने कर्नाटक राज्य कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के रूप में पार्टी कार्यालय में शपथ ली। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्वास्थ्य हिदायतों का पूरा ख्याल रखा गया।

पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, राज्य के पार्टी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सिद्धारमैया, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री रहमान खान और पार्टी की महिला प्रमुख पुष्पा अमरनाथ इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

इस दौरान 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से हुई झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

पार्टी की परंपरा के अनुसार, गुंडू राव ने शिवकुमार को कांग्रेस का झंडा सौंपा, जिन्होंने सफेद टोपी पहन रखी थी।

वेणुगोपाल ने उद्घाटन भाषण दिया और उनके बाद गुंडू राव, शिवकुमार, खड़गे, सिद्धारमैया, विधान परिषद में पार्टी के नेता एस. आर. पाटील और कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांद्रे और सतीश जरकीहोली ने भी अपने विचार रखे।

शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

आईएएनएस
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment