मुंबई में 30 मीडियाकर्मी कोरोना के चपेट में

Last Updated 20 Apr 2020 02:48:20 PM IST

देश में कोविड-19 का कहर लगातार जारी है। इस बीच मुंबई में 30 मीडियाकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं।


टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी तक प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट की संख्या उपलब्ध नहीं है, मगर कम से कम 30 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विनोद ने कहा कि इस आंकड़े के और भी ऊपर जाने की आशंका है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही एकांतवास में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

टीवी पत्रकारों के एसोसिएशन, मंत्रालय और अन्य रिपोर्टर्स एसोसिएशन के अनुरोध के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीएमसी को मीडियाकर्मियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया था।

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी द्वारा समन्वित यह शिविर मुंबई प्रेस क्लब के पास 16 व 17 अप्रैल को लगाया गया था, जिसमें पत्रकारों और छायाकारों (फोटो जर्नलिस्ट) सहित 171 मीडियाकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई थी। अब इनकी रिपोर्ट आनी शुरू हो गई हैं।

इस दौरान उन मीडियाकर्मी को विशेष टिप्स भी दी गईं, जो रिपोटिर्ंग के लिए विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हैं। कोरोना महामारी के मद्देनजर उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित करने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर का उपयोग करने आदि के बारे में टिप्स दिए गए।

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment