कोलकाता मेडिकल कॉलेज में मरीज कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया गायनाकोलॉजी वार्ड बंद

Last Updated 16 Apr 2020 05:52:19 PM IST

एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रसव कक्ष और गायनाकोलॉजी वार्ड को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है, क्योंकि यहां एक बच्चे को जन्म देने वाली एक महिला मरीज कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।


अस्पताल सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि महिला ने सोमवार को बच्चे को जन्म दिया था, लेकिन एक दिन बाद उसमें कोविड-19 के लक्षण दिखाई देने लगे थे।

महिला के स्वैब के नमूने जांच के लिए भेजे गए और बुधवार को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें उसे पॉजिटिव पाया गया। महिला को कोविड-19 के लिए समर्पित किसी अस्पताल में स्थानांतरित किया जाना है।

प्रसव कक्ष और गायनाकोलॉजी वार्ड को फ्यूमिगेशन के लिए बंद कर दिया गया है और पूरी तरह सैनिटाइजेशन हो जाने के बाद ही उसे खोला जाएगा।

प्रसव कक्ष में अन्य जो मरीज उस महिला के साथ मौजूद थीं, तथा कुछ अन्य महिलाएं जो उस महिला के करीबी संपर्क में रही थीं, उन सभी को आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

अस्पताल उन चिकित्सकों, नर्सो और स्वास्थ्यकर्मियों की पहचान कर रहा है, जो उस महिला के संपर्क में आए थे, और इन सभी को क्वोरंटीन में भेजा जाएगा।

इसके पहले एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के 79 चिकित्सकों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को तब क्वारंटीन में भेज दिया गया था, जब पुरुष चिकित्सा वार्ड में भर्ती एक युवा मरीज की मौत हो गई थी औैर बाद में पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव था।
 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment