कुल्लू में बस खाई में गिरी, 34 की मौत

Last Updated 21 Jun 2019 02:49:42 AM IST

कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर बृहस्पतिवार को एक निजी बस (एसपी 65-7065) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में 34 यात्रियों की मौत हो गई और 31 घायल हो गए।


कुल्लू : खाई में गिरी बस और बचावकर्मी।

यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली के लिए रवाना हुई थी और महज दो किलोमीटर दूर ही लगभग 500 फीट गहरी खाई में गिर गई। खाई गहरी होने के कारण बचाव व राहत कार्य में परेशानी हो रही है तथा घायलों व मृतकों को सड़क तक पहुंचाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उधर घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम अन्य अधिकारियों और बचाव दल सहित दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हुए। घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायलों का क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार किया जा रहा है। डिजास्टर प्रबंधन की टीम सहित स्थानीय लोगों ने भी बचाव कार्य में सहयोग किया।

उधर घटना की सूचना मिलते ही परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर शिमला से कुल्लू के लिए रवाना हुए तथा शाम तक घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में जाकर घायलों का हाल भी जाना।  एसडीएम एमआर भारद्वाज ने बताया कि अभी तक इस दुर्घटना में 34 लोगों के मरने की सूचना है और 31 लोग घायल हैं।

पीएम व राहुल ने शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो/भाषा
शिमला/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment