आंध्र प्रदेश: जगन मोहन रेड्डी सर्वसम्मति से चुने गये वाईएसआर कांग्रेस पार्टी विधायक दल के नेता

Last Updated 25 May 2019 01:23:51 PM IST

आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को शनिवार को सर्वसम्मति से पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया।


जगन मोहन रेड्डी पार्टी विधायक दल के नेता निर्वाचित

वाईएसआरसीपी विधायक दल की बैठक यहां से निकट तादेपल्ली स्थित पार्टी के राज्य कार्यालय में आयोजित की गयी थी। बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने औपचारिक रूप से रेड्डी को अपना नेता चुन लिया।

रेड्डी को पार्टी विधायक दल के नेता निर्वाचित करने का प्रस्ताव पार्टी के विधायक बोत्सा सत्यनारायण ने पेश किया। पार्टी के विधायक डी पी राव और कोलुसु पार्थसारथी ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी विधायकों सत्यनारायण, राव और बुग्गना राहेन्द्रनाथ के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज हैदराबाद जाकर राज्यपाल ई एस एल नरसिंमन से मुलाकात करेगा तथा उन्हें पार्टी विधायक दल की बैठक में पारित प्रस्ताव की कॉपी सौंपते हुए रेड्डी को नेता चुने जाने की जानकारी देगा। साथ ही पार्टी के नेता (रेड्डी को) को नयी सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का भी आग्रह करेगा।


इससे पहले रेड्डी ने नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों ने उनपर विास व्यक्त किया है तथा ऐतिहासिक जनादेश दिया है। उन्होंने कहा कि वह इसका सम्मान करते हुए शासन में प्रशासनिक सुधार करेंगे। 

उन्होंने विधायकों से लोगों का विास बनाये रखने का आहवान करते हुए कहा,‘‘2019 के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। अब हमें निश्चित तौर पर 2024 के चुनावों को लक्ष्य करना चाहिए। हमें पार्टी के प्रदर्शन के आधार पर 2024 के चुनावों की तैयारी करनी चाहिए।’’

रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी के महज 23 विधायकों की जीत पर तंज कसते हुए कहा कि इसने वाईएसआरसीपी के 23 विधायकों तथा तीन सांसदों को खरीद का दल बदल को बढ़ावा दिया। यह भी संयोग है कि तेदेपा इस बार राज्य में हुए चुनावों में विधान सभा की 23 सीटें तथा लोकसभा की केवल तीन सीटें ही जीत सकी।

इसबीच रेड्डी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सभी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। रेड्डी के यहां 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। 

इस समारोह में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। 
 

वार्ता
विजयवाडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment