जवान औरंगजेब का हत्यारा आतंकी ढेर

Last Updated 19 May 2019 05:20:10 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार सुबह एक अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने सेना के जवान औरंगजेब की हत्या में शामिल एक आतंकवादी समेत हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन दहशतगदरे को मार गिराया।




जवान औरंगजेब का हत्यारा आतंकी ढेर (सांकेतिक चित्र)

एक अन्य मुठभेड़ में बारामुला में एक आतंकी मारा गया, जिसकी पहचान अभी नहीं हुई है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मृत आतंकवादियों की शिनाख्त अवंतीपोरा स्थित पंजगाम के शौकत डार, सोपोर में वदूरा पायीन के इरफान वार और पुलवामा में तहाब के मुजफ्फर शेख के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि तीनों मृत आतंकवादियों का संबंध प्रतिबंधित संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से है। वे सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और असैन्य लोगों पर अत्याचार समेत आतंकवाद से जुड़े कई मामलों में संलिप्तता को लेकर वांछित थे। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, ‘‘डार 2018 में सेना के जवान औरंगजेब की हत्या और पुलिस कर्मी आकिब अहमद वागे का कत्ल करने वाले समूह में शामिल था। उसके खिलाफ आतंकवाद के कई मामले दर्ज थे।’’ आतंकवादियों ने पिछले साल जून में ईद मनाने के लिए पुंछ स्थित अपने घर जा रहे औरंगजेब का पुलवामा में अपहरण कर लिया था और फिर उनकी हत्या कर दी थी। 

प्रवक्ता ने बताया कि इरफान वार इलाके में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले, असैन्य लोगों पर अत्याचार की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने वाले समूहों का हिस्सा था। उन्होंने बताया, ‘‘ उसके खिलाफ भी आतंकवाद के कई मामले दर्ज थे। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक इसी तरह शेख इलाके में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने में शामिल रहा। आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे।’’ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इन सभी सामग्रियों को रिकॉर्ड पर ले लिया है, ताकि आतंक की अन्य वारदातों में उनकी संलिप्तता की जांच हो सके। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में असैन्य लोगों के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

एजेंसियां
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment