जबर्दस्त धमाके से दहला जम्मू, दो मरे, 30 से ज्यादा घायल

Last Updated 07 Mar 2019 01:33:47 PM IST

जम्मू शहर के बीचों-बीच स्थित भीड़-भाड़ वाले बस स्टैंड पर बृहस्पतिवार को हथगोले से किए गए जबर्दस्त धमाके में कम से कम 30 लोग घायल हो गए जिसमें दो की मौत हो गयी है।


जबर्दस्त धमाके से दहला जम्मू

पिछले साल मई से लेकर अब तक बस स्टैंड इलाके में आतंकवादियों की तरफ से हथगोले के जरिए किया गया यह तीसरा हमला है। सुरक्षा एजेंसियां इसे शहर में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं।
इनमें से पांच की हालत गंभीर है और दो का ऑपरेशन किया जा रहा है।’’ जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एम के सिन्हा ने बताया कि प्रारंभिक जांच से लगता है कि किसी ने दोपहर के वक्त बस स्टैंड इलाके में हथगोला फेंका जिसके चलते विस्फोट हुआ।
तत्काल मौके पर पहुंचे एवं स्थिति का जायजा लेने वाले सिन्हा ने बताया कि विस्फोट के बाद बी सी रोड के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई और हथगोला फेंकने वाले को पकड़ने के लिए बड़े स्तर पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में बस स्टैंड पर खड़ी सरकारी बस को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ।

आईजी ने कहा, ‘‘जब भी चौकसी ज्यादा होती है, हम जांच-पड़ताल सख्त कर देते हैं लेकिन किसी-किसी के उससे बच निकलने की आशंका रहती है और यह ऐसा ही मामला लग रहा है।’’
उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘निश्चित तौर पर मंशा सांप्रदायिक शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने की थी।’’
उन्होंने बताया कि पुलिस सबूत इकठ्ठे कर रही है और ‘‘हम निश्चित तौर पर उसे (हमलावर को) ढूंढ निकालेंगे।’’
धमाके के फौरन बाद लोग सुरक्षित स्थानों पर दौड़े और स्थिति सामान्य होने के बाद उन्हें निकाला गया एवं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस गश्त दल फॉरेन्सिक विशेषज्ञों एवं खोजी कुत्तों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा और हमलावर को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया।
उन्होंने बताया कि अंतिम खबर आने के वक्त तक तलाश अभियान जारी था।
हालांकि विस्फोट के संबंध में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

भाषा/समयलाइव डेस्क
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment