असम में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की तादाद बढ़कर 93 हुई, अब भी कई गंभीर

Last Updated 23 Feb 2019 01:58:10 PM IST

असम में गुरूवार रात से अब तक गोलाघाट और जोरहाट में चाय बागानों में जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वालों की संख्या बढकर 93 हो गई है। कुछ लोग अब भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।




असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 93 हुई

सबसे अधिक मौतें गोलाघाट जिले में हुई हैं और यहां मृतकों का आंकड़ा 60 के करीब बताया जा रहा है। समीपवर्ती जोरहाट जिले में 20 से भी अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। गोलाघाट उपायुक्त धीरेन हजारिका ने बताया कि गोलाघाट जिले में 58 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।

जोरहाट जिले की उपायुक्त रोशनी कोराती ने बताया कि 23 लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासनिक तौर पर की जा चुकी है और दोनों जिलों के करीब 100 लोग जोरहाट मेडिकल कालेज तथा अस्पताल में भर्ती हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंता बिस्वा शर्मा ने सुबह अस्पताल का दौरा करने के बाद बताया कि डिब्रूगढ़ और तेजपुर अस्पतालों  से अतिरिक्त चिकित्सकों को बुलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को निशुल्क दवाये दी जा रही हैं और उनके तीमारदारों को भी निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जोरहाट से छह और गोलाघाट से चार लोगों को गिरफ्तार किया  है। गोलाघाट जिले में अवैध शराब रखने के लिए इस्तेमाल में लाए जा रहे दो गोदामों को बंद कर दिया गया है।

ऊपरी असम के मंडलायुक्त जूली सोनोवाल ने पहले ही मामले की जांच शुरू कर दी है और अतिरिक्त आयुक्त की अगुवाई में आबकारी विभाग की टीम ने अलग से जांच शुरू कर दी है।

इसके अलावा जोरहाट में हुई मौतों की  अलग से मजिस्ट्रेट जांच करने के आदेश  दिए जा चुके हैं। गोलाघाट जिले के आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को इस मामले में निलंबित किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कल मामले की जांच के लिए मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा तथा विधायक मृणाल सैकिया  को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा था।

हालमिरा चाय बागान में गुरूवार रात कुछ लोगों की मौत हुई थी और शुरूआती जांच में पता चला है कि पीड़ितों ने अवैध शराब ‘सुलाई’ पी थी जो स्थानीय तौर पर बनाई गई थी। इसके बाद तत्काल चार महिलाओं की मौत हो गई और अब तक ये संख्या 93 पहुंच चुकी है।

यहां जोरहाट कॉलेज अस्पताल का दौरा करने के बाद मंत्री ने कहा कि मौत का आंकड़ा हर मिनट बढ रहा है।       

 

 

समय लाइव डेल्क/एजेंसियां
जोरहाट


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment