तेलंगाना मतगणना : टीआरएस को स्पष्ट बहुमत मिला, पार्टी मुख्यालय में जश्न

Last Updated 11 Dec 2018 11:38:42 AM IST

तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में 60 पर जीत हासिल कर ली है और 27 सीटों पर आगे चल रही है और इसके साथ ही वह स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है।


LIVE: TRS 87 सीटों पर आगे, KCRको भी बढ़त

कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 51,000 से ज्यादा मतों के अंतर से गजवेल विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की।

टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे एवं मंत्री के टी रामा राव ने सिरसिल्ला में अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार के.के महेन्द्र रेड्डी को 88,000 मतों के अंतर से मात दी।

राव के भतीजे एवं कार्यवाहक सरकार में वरिष्ठ मंत्री टी हरीश राव ने सिद्दिपेट से अपनी निकतटम टीजेएस प्रतिद्वंद्वी भवानी रेड्डी को 1,18,499 मतों के अंतर से मात दी।

कांग्रेस ने यहां 13 सीटों पर जीत हासिल की और अभी तक छह सीटों पर आगे है। उसकी सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी दो सीटों पर आगे है।

टीआरएस अध्यक्ष एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस साल सितम्बर में विधानसभा भंग कर दी थी, जिस कारण तय समय से करीब आठ महीने पहले राज्य में चुनाव
कराने पड़े। टीआरएस के पास पिछली विधानसभा में 63 सीटें थीं।

राव के भतीजे और निवर्तमान सरकार में मंत्री टी हरीश राव ने कहा, ‘‘जनता ने हमारे नेता में एकबार फिर विश्वास दिखाया है और वे विपक्ष द्वारा चुनाव में प्रचारित की गई गलत
जानकारी पर विश्वास नहीं करते।’’

राज्य में सरकार बनाने के लिए कम से कम 60 सीटों की आवश्यकता है, जहां मतगणना समाप्त होने तक टीआरएस के तीन-चौथाई बहुमत के आसपास पहुंचने की पूरी संभावना है।


टीआरएस के कार्यालयों सहित तेलंगाना भवन और हैदराबाद मुख्यालय पर जश्न मनना शुरू हो गया है। टीआरएस कार्यकर्ता वहां ढोल की धुन पर नाचते दिखे, पटाखे फोड़े गए और
मिठाइयां भी बांटी गई।

आधिकारिक सूचनाओं के मुताबिक, टीआरएस के संजय कुमार ने जगतियाल सीट पर कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टी जीवन रेड्डी को 61185 मतों के अंतर से हराया।

टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे एवं मंत्री के टी राम राव सिरसिल्ला में अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार के.के महेन्द्र रेड्डी को 88,000 मतों के अंतर से मात दी।

चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस और भाजपा मैदान में अकेले उतरे हैं और कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है।

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान 7 दिसम्बर को हुआ था।
 

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment