अमृतसर रेल हादसे के पीड़ितों को मुख्यमंत्री सौंपेंगे नियुक्ति पत्र: सिद्धू

Last Updated 20 Nov 2018 08:14:48 PM IST

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कहा कि अमृतसर रेल हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द नौकरियां के नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।


पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने यहां निकाय भवन में लुधियाना में एक प्राईवेट फैक्ट्री में आग लगने पर हुये कैमिकल धमाके में मारे गए अग्निशमन अधिकारियों/कर्मचारियों के पांच वारिसों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। इस अवसर पर सहिल गिल पुत्र श्री समाउण गिल (उप अग्निशमन अधिकारी), तुषार शर्मा पुत्र श्री राजिंदर कुमार शर्मा (उप अग्निशमन अधिकारी), परमिंदर सिंह पुत्र श्री राज कुमार (उप अग्निशमन अधिकारी),  भुपिंदर सिंह पुत्र श्री पूर्ण सिंह (अग्निशमन कर्मचारी) और रेखा रानी पत्नी श्री राजन (फ़ायरमैन) को विभाग में नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा गया। उन्होंने कहा कि शेष चार परिवारों के आश्रितों को भी नौकरी देने की प्रक्रिया जारी है और इन्हें भी जल्द नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि लुधियाना में गत वर्ष हुई दर्दनाक हादसे में अग्निशमन विभाग के नौ अधिकारी और कर्मचारियों की मौत हो गई थी। इनके परिवारों को सरकार ने दस-दस लाख रुपए की वित्तीय सहायता भी प्रदान की है तथा पैंशन भी शुरू कर दी गई है।



मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशों के अंतर्गत अमृतसर रेल हादसे के पीड़ितो के पुनर्वास के लिए तेजी से कार्य किये जा रहे हैं। पीड़ितो को जहाँ मुआवजा राशि बांटी गई वहीं उन्हें नौकरी देने की प्रक्रिया भी चल रही है और मुख्यमंत्री जल्द ही इन पीड़ित परिवारों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों आश्रित नौकरी योज्ञ नहीं थे उन्हें वह अपनी ओर से ताउम्र आठ हजार रूपये प्रतिमाह देंगे।

वार्ता
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment