मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य के लिए गोवा के मंदिरों में महामृत्युंजय जाप

Last Updated 20 Feb 2018 03:14:43 PM IST

मुंबई के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार की कामना के साथ गोवा के कई मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन किया जा रहा है.


पर्रिकर के स्वास्थ्य के लिए गोवा के मंदिरों में विशेष पूजा (फाइल फोटो)

पर्रिकर अग्नाशयशोथ से पीड़ित हैं और 15 फरवरी से लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं.
 
पणजी से 45 किलोमीटर दूर सत्तारी तालुक के धावेम गांव में भगवान हनुमान का श्री मारूति मंदिर संभवत: पहला मंदिर था जहां पूजा की गयी और सैकडों गांववालों ने महामृत्युंजय जाप शुरू किया.
  
जाप में हिस्सा ले रहे स्थानीय व्यक्ति राम मराठे ने कहा, ‘‘हमने मंत्र का जाप शुरू किया है जो दो दिन तक चलेगा. हम लगातार मंत्र जाप कर ईश्वर से हमारे मुख्यमंत्री के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘हमें यकीन है कि पर्रिकर जल्द ही राज्य में वापस आ जाएंगे क्योंकि हमें उनकी जरूरत है. वह जनता से जुडे हुए मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने राज्य के हर व्यक्ति के जीवन को प्रभावित किया है.’’


 
यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर वास्को में डाबोलिम हवाईअड्डे पर काम करने वाले काली-पीली टैक्सी संचालकों के संघ ‘यूनाईटेड टैक्सीमेन एसोसियेशन’ ने पर्रिकर के स्वास्थ्य में सुधार के लिए दामोदर मंदिर में पूजा की.
 
संघ के अध्यक्ष संजय नाइक ने कहा कि पूजा में करीब 400 लोगों ने हिस्सा लिया. पूजा इस समय चल रही है.
 
मंदिर में दक्षिण गोवा के सांसद और भाजपा नेता नरेंद्र सवाईकर और उनकी पार्टी के दो विधायक - कालरेस अल्मैडा और मिलिंद नाइक - भी मौजूद थे.
 
इसी बीच मिली एक जानकारी के अनुसार भाजपा की गोवा एवं मुंबई शाखाएं पर्रिकर के स्वास्थ्य में सुधार के लिए ठाणे जिले के गणेश मंदिर में विशेष पूजा का आयोजन करेंगी.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment